पंजाब में हथियार सप्लाई करने वाले 2 आरोपी मध्य प्रदेश से गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jan 10, 2021 - 09:41 AM (IST)

अमृतसर (संजीव) : पंजाब में गैंगस्टरों व आतंकवादियों को हथियार सप्लाई करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश हुआ है, जिसमें जिला अमृतसर देहाती की पुलिस ने मध्य प्रदेश के खारगोन में किए एक आप्रेशन के दौरान महेश सिलोटिया व जग्गू को उनके गांव से गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से 12 व 32 बोर के 12 पिस्तौलों सहित 15 मैगजीन बरामद किए गए हैं। फिलहाल देहाती पुलिस ने दोनों आरोपियों की थाना घरिंडा में 10 दिसम्बर 2020 को दर्ज मामले में गिरफ्तारी डाली है, जिन्हें कल सुबह खारगोन की अदालत में पेश कर उनका ट्रांजिट वारंट लेने के बाद अमृतसर लाया जाएगा। 

मध्यप्रदेश में चल रहे इस आप्रेशन को देहाती पुलिस के डी.एस.पी. गुरिंद्र नागरा लीड कर रहे हैं। यह खुलासा पंजाब के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने किया। उन्होंने बताया कि देहाती पुलिस द्वारा हाल ही में 32 बोर के 4 पिस्तौल रिकवर किए गए थे जिसके बाद मध्य प्रदेश से हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह के सरगना राहुल व गोपाल सिंह सिकलीघर का नाम सामने आया। गुरिंद्र नागरा की अध्यक्षता में पुलिस फोर्स मध्य प्रदेश के खारगोन गांव में गई जहां से राहुल के 2 गुर्गों महेश व जग्गू को गिरफ्तार किया। सितम्बर 2020 में पटियाला पुलिस द्वारा 32 बोर के 6 पिस्तौल रिकवर किए गए थे, जिसे राहुल गैंग द्वारा पंजाब में भेजा गया था। 

अभी तक की जांच में यह बात सामने आई है कि मध्य प्रदेश से हथियार भेजने वाले राहुल व गोपाल पंजाब के कुख्यात गैंगस्टरों व हार्ड लाइनरों के सम्पर्क में हैं। राहुल 2019 में देहाती पुलिस द्वारा ड्रोन मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्यारोपी आकाशदीप सिंह के भी सम्पर्क में है, आकाशदीप अभी अमृतसर जेल में बंद है। देहाती पुलिस का आप्रेशन खारगोन में जारी है और गिरोह के सरगना राहुल व उसके साथी गोपाल सिंह को भी पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है।

Tania pathak