पाक से हैरोइन की तस्करी करने वाला पत्रकार 2 साथियों सहित गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 09:14 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): सीमा-पार पाकिस्तान से हैरोइन की तस्करी करने वाले एक पत्रकार सिमरनजीत सिंह सिमर निवासी साहोवाल को उसके 2 साथियों सर्बजीत सिंह साबा निवासी फतेहवाल व सुरजीत मसीह निवासी गुराला को जिला अमृतसर देहाती की पुलिस ने गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से 1 किलो 5 ग्राम हैरोइन, 23 लाख रुपए की ड्रग मनी, 32 बोर की एक पिस्तौल, 32 बोर के 55 कारतूस व 315 बोर के 6 कारतूस बरामद हुए।

उक्त तस्करों के विरुद्ध थाना अजनाला में एन.डी.पी.एस. व आम्र्ज एक्ट के अधीन केस दर्ज कर उन्हें माननीय अदालत के निर्देशों पर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। यह खुलासा आज एस.एस.पी. देहाती विक्रमजीत दुग्गल ने एक पत्रकार सम्मेलन के दौरान किया। उन्होंने बताया कि पिछले करीब 2 साल से सिमरनजीत सिंह सिमर हैरोइन की तस्करी का धंधा चला रहा था और कई बार अलग-अलग क्षेत्रों में इसकी सप्लाई कर चुका है। पुलिस को इनपुट मिली कि उक्त तीनों तस्कर स्विफ्ट गाड़ी (नंबर पी.बी.02 6001) पर पाक से आई हैरोइन की खेप सप्लाई करने के लिए जा रहे हैं, जिस पर थाना अजनाला के इंचार्ज एस.आई. अमनदीप सिंह व ए.एस.आई. अजयपाल सिंह की अध्यक्षता में एक स्पैशल पुलिस दस्ते ने पुल सुआ सारंगदेव के समीप नाकाबंदी कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया। 


पाकिस्तान में बैठे स्मगलरों के साथ संबंधों का हुआ खुलासा
हैरोइन की तस्करी में गिरफ्तार किए गए सिमरनजीत सिंह सिमर व उसके साथियों से बरामद किए गए मोबाइल फोन स्कैन करने पर कुछ ऐसे संकेत मिले हैं जिनकी तारें सीधे तौर पर पाकिस्तान में बैठे स्मगलरों के साथ जुड़ रही हैं। जिन पर देहाती पुलिस का साइबर सैल गहनता के साथ जांच कर रहा है और बहुत जल्द इन तस्करों के पंजाब में बैठे सप्लायरों के भी चेहरे बेनकाब किए जाएंगे।  देहाती पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया सिमरनजीत सिंह सिमर एक पंजाबी समाचारपत्र (जग बाणी नहीं) का पत्रकार है जो पिछले करीब 2 वर्षों से पत्रकारिता की आड़ में पाकिस्तान में बैठे स्मगलरों के साथ सम्पर्क कर हैरोइन की तस्करी कर रहा था।  जिला अमृतसर देहाती के एस.एस.पी. विक्रमजीत दुग्गल ने कहा कि गिरफ्तार किए गए उक्त तस्करों ने ड्रग मनी से कई जायदादें बना रखी हैं जिसमें सिमरनजीत सिंह सिमर की कुछ जायदादें पुलिस के सामने आई हैं जिसकी बारीकी से जांच की जाएगी।

Vatika