1.5 करोड़ की हैरोइन सहित 2 तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 10:00 AM (IST)

लुधियाना(अनिल): एस.टी.एफ. की लुधियाना टीमने नशा तस्करी के मामले में 10 साल की सजा काट रहे आरोपी के पैरोल पर आने के बाद उसके साथी सहित 1.5 करोड़ की हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है। एआई.जी. सनेहदीप शर्मा ने बताया कि एस.आई. जसपाल सिंह की पुलिस पार्टी मोती नगर के इलाके में मौजूद थी तो उस समय मुखबिर खास ने सूचना दी कि सबरजिस्टार दफतर के पास 2 नशा तस्कर हैरोइन की खेप लेकर अपने ग्राहकों को सप्लाई करने आ रहे हैं।

जिस पर एस.टी.एफ. टीम ने कार्रवाई करते हुए नाकाबंदी कर पैदल आ रहे व्यक्तियों को शक के आधार पर रोक कर तलाशी ली तो 300 ग्राम हैरोइन बरामद की। जिसकी बाजार में 1.5 करोडकीमत आंकी जा रही हैपुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफतार कर उनकी पहचान राज कुमार (50) पुत्र गुददिता सिंह वासी आजमवाला अबोहर हाल वासी ईशर नगर डेहलो, बलविन्द्र सिंह (42) पुत्र दुनी चंद वासी मोहल्ला बेदी नगर फोकल प्वाइंट मोगा के रूप में की गई। आरोपियों के खिलाफ थाना मोती नगर में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

पैरोल पर आकर बेचना शुरू की नशा
एआई.जी. स्नेहदीप शर्मा व एस.पी. सुरिन्द्र कुमार ने बताया कि पकड़े गए नशा तस्कर बलविन्द्र सिंह पर पहले से ही नशा तस्करी के 3 मामले दर्ज है। जिसमें फिरोजपुर में एक मामले अदालत ने 10 साल की सजा सुनाई थी और आरोपी उक्त मामले में जेल से पैरोल पर बाहर आया हुआ था। जिसने बाहर आने के बाद फिर हैरोइन बेचने का काम शुरू कर दिया जबकि राजकुमार ड्राईवरी का काम करता है और पिछले 5-6 साल से हैरोइन बेच रहा है और दोनो आरोपी खुद भी नशा करने के आदी है। आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा ताकि और पूछताछ की जा सके।

Vatika