दो मोटरसाइकिलों की सीधी टक्कर में नौजवानों की दर्दनाक मौत, 4 जख्मी

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2019 - 06:16 PM (IST)

बिलासपुर/निहाल सिंह वाला (बावा/जगसीर): गत रात गांव बिलासपुर-भागीके रोड पर दो मोटरसाइकिलों की सीधी टक्कर होने से गांव बिलासपुर के दो नौजवानों की मौत तथा चार के गंभीर रूप में जख्मी होने का समाचार है। इन दो मोटरसाइकिलों पर 3-3 व्यक्ति सवार थे। जानकारी के अनुसार अर्शदीप सिंह पुत्र तरसेम सिंह, रविन्द्र सिंह पुत्र सुखचैन सिंह तथा हरजीत सिंह पुत्र अंग्रेज सिंह जो कि एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर गांव भागीके से बिलासपुर को आ रहे थे। अर्शदीप सिंह का पिता तरसेम सिंह गांव माछीके में तथा उसका चाचा गांव भागीके में फास्ट फूड की रेहड़ी लगाता है। 

उक्त नौजवान उनको सामान पकड़ाकर आ रहे थे। जबकि दूसरी तरफ, धर्मप्रीत सिंह पुत्र दर्शन सिंह, उसकी माता रानी कौर तथा भांजा अरमान एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर गांव बिलासपुर से भागीके में जगराते पर जा रहे थे। उक्त दोनों मोटरसाइकिलों की बिलासपुर से भागीके रोड पर सीधी टक्कर होने से 13 वर्षीय अर्शदीप सिंह तथा 21 वर्षीय धर्मप्रीत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में रविन्द्र सिंह तथा हरजीत सिंह गंभीर रूप में जख्मी हो गए। जिनको इलाज के लिए लुधियाना तथा निहाल सिंह वाला के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। जबकि रानी कौर तथा अरमान के मामूली चोटें लगी। घटना का पता लगते ही हलका विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर, पुलिस चौकी बिलासपुर के इंचार्ज बेअंत सिंह भट्टी, सरपंच बूटा सिंह बिलासपुर मौके पर पहुंच गए तथा बचाव कार्यों में हिस्सा लिया।

सड़क टूटी होने के कारण हुआ हादसा
उक्त भयानक सड़क हादसा टूटी सड़क होने के कारण हुआ। भागीके से बिलासपुर, भागीके से निहाल सिंह वाला तथा मोगा-बरनाला रोड की गांव माछीके में दयनीय हालत होने के कारण यहां रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं, जिस संबंधी बार-बार प्रशासन के ध्यान में लाने पर भी प्रशासन तथा संबंधित विभाग ने कोई कार्रवाई अमल में लाने की जरूरत नहीं समझी। हलका विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर ने पंजाब सरकार तथा प्रशासन की नालायकी की सख्त शब्दों में निंदा करते कहा कि चुनाव समय लोगों के साथ बड़े-बड़े वायदे करने वाली कैप्टन सरकार का आधा कार्यकाल पूरा हो चुका है, लेकिन सरकार ने विकास कार्यों पर एक पैसा भी खर्च नहीं किया।

Mohit