जहां जश्न में डूबा था पूरा शहर, वहीं 2 नौजवानों ने तोड़ दी जिंदगी की डोर

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 11:03 PM (IST)

लुधियाना (राज): नववर्ष के आगमन पर जहां सारा शहर जश्न मना रहा था, वहीं फोकल प्वाइंट के इलाके गोबिंदगढ़ स्थित 2 घरों में मातम छा गया। एक घर में 30 साल के व्यक्ति ने मानसिक परेशानी के कारण आत्महत्या कर ली, जबकि दूसरे घर में 19 साल के युवक ने जबरन हुई मंगनी से दुखी होकर जान दे दी। दोनों ही मामलों में पुलिस ने शवों के कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल पहुंचाया। एक शव पोस्टमार्टम कर परिवार के हवाले कर दिया गया जबकि दूसरे के परिजन आने पर पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक पहले मामले में मृतक गोबिंदगढ़ के आदर्श नगर का रहने वाला समीद अंसारी (30) मूल रूप से यू.पी. के जिला गाजियाबाद का निवासी था। उसके घर में पत्नी और 2 बच्चे हैं। पत्नी का कहना है कि समीद काफी समय से मानसिक रूप से परेशान था। उसका इलाज भी चल रहा था। वीरवार देर रात वह कमरे में अकेला था, इस दौरान उसने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वह उसे बुलाने गई तो कमरे में उसका शव लटक रहा था। आस-पड़ोस ने सूचना पुलिस को दी। मृतक समीद के माता-पिता गांव में रहते हैं इसलिए पुलिस ने उसका शव मोर्चरी में रखवा दिया है। उसके माता-पिता के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम होगा।

वहीं, दूसरे मामले में मृतक गोबिंदगढ़ की पाल कालोनी में रहने वाला धनोज कुमार (19) मूूल रूप से बिहार के दरभंगा का निवासी था। वह फोकल प्वाइंट स्थित एक फैक्टरी में लेबर का काम करता था। पुलिस का कहना है कि परिजन उस पर दबाव बना रहे थे कि वह जल्द से जल्द शादी करे, मगर धनोज अभी शादी नहीं करना चाहता था। परिजनों ने दबाव बनाकर उसकी मंगनी कर दी और शादी अभी तय करनी थी। वीरवार की रात सभी लोग नए साल की खुशी में जश्न मनाने की तैयारी में थे, मगर धनोज ने कमरे में जाकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उधर, जांच अधिकारी ए.एस.आई. जगजीत सिंह का कहना है कि फिलहाल दोनों ही मामलों में मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। धनोज के मामले में धारा-174 की कार्रवाई हुई है।

Mohit