श्री हजूर साहिब से सुल्तानपुर लौधी लौटे 2 श्रद्धालु निकले Positive

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 10:20 AM (IST)

कपूरथला सुल्तानपुर लोधी(महाजन, पौर, सोढी): श्री हजूर साहिब के दर्शनों के लिए गए श्रद्धालु जो गत दिवस सुल्तानपुर लोधी में वापिस आए थे, उन 14 श्रद्धालुओं में से 2 की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है। दोनों को बुधवार देर रात्रि आईसोलेशन सेंटर कपूरथला में लाया गया है।

इस संबंधी डी.सी. दीप्ति उपल और सिविल सर्जन डॉ.जसमीत कौर बाबा ने बताया कि बाकी 12 श्रद्धालु व जिले में कोटा से आए 4 विद्यार्थियों की कोरोना रिपोर्ट नैगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि नैगेटिव रिपोर्ट आने वाले इन 16 लोगों को 21 दिनों के लिए घरों में एकांतवास में रखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले फगवाड़ा के 3 श्रद्धालु जो हजूर साहिब से वापिस आए थे, वे कोरोना पॉजीटिव पाए थे। इस तरह जिला  कपूरथला के आईसोलेशन सेंटर में 5 कोरोना पॉजीटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। वाहेगुरु की कृपा से कपूरथला के 4 श्रद्धालु जो इस जत्थे से वापिस आए थे, वे नंगेटिव पाए गए हैं।

उधर, उक्त श्रद्धालुओं के कोरोना पॉजीटिव आने के बाद पवित्र नगरी सुल्तानपुर लोधी के लोगों में दहशत का माहौल है, क्योंकि हलका सुल्तनापुर लोधी में यह अफवाह फैल गई थी कि इत श्रद्धालुओं के अलावा अन्य श्रद्धालुओं को 3-4 बसें मां नानकी निवास में ठहरने के लिए आ रही हैं। इस संबंधित विधायक नवतेज सिंह चीमा ने कहा कि उन्हें पता लगा था कि कुछ बसें दूसरे हलके से श्रद्धालुओं को लेकर सुलतानपुर लोधी आ रही है, जिनको तुरंत बाहर ही रोक दिया गया है। इस दौरान उन्होंने लोगों को भी अपील की कि वह अफवाहों से दूर रहें।

Vatika