अटारी सीमा से पाक गए पाकिस्तानियों में से 2 कोरोना पॉजिटिव,सीमा पर मची भगदड़

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 03:57 PM (IST)

अमृतसर: चीन से शुरू हुए खतरनाक वायरस कोविड -19 ने पूरी दुनिया में तबाही मचाई हुई है। भारत में भी कोरोना कई लोग मौत के मुंह में जा चुके हैं। कोरोना का साया अब अटारी वाघा सीमा पर पड़ गया है। अटारी सीमा पर रविवार को पाकिस्तान लौटने वाले 5 लोगों में से 2 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सीमा पर भागदड़ मच गई। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात अलग-अलग केंद्रीय और राज्य सरकार के विभागों के आधिकारियों को 14 दिनों के लिए आइसोलेट किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। हालांकि इस संबंधी किसी भी अधिकारी ने अभी तक पुष्टि नहीं की है। 
 
अब तक मिलीं मीडिया रिपोर्टों मुताबिक 29 मार्च को पाकिस्तान के चौधरी मुहम्मद अशफाक दिल्ली फोर्टिस अस्पताल से ट्रीटमेंट करवा कर अपने सहयोगी चौधरी आसिफ के साथ अटारी सीमा पर पहुंचे थे। इसी दिन पाकिस्तान के निगाह मुख्तयार भी फोर्टिस अस्पताल से लीवर ट्रांसपलांट करवा कर अटारी सीमा पर आए। निगाह मुख्तयार को लीवर डोनेट करने वाला मुहम्मद खालिद और उसका सहयोग यासिर मुख्तयार भी इनके साथ था। इनको एंबुलेंस के द्वारा दिल्ली से अटारी सीमा पर लाया गया। रविवार को सभी अटारी सीमा के द्वारा पाकिस्तान रवाना हो गए। पाकिस्तान में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। लिहाजा इन सभी का भी कोविड 19 टैस्ट किया गया,जिसमें से 2 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 
 
यह खबर आने के बाद केंद्र और राज्य सरकार के विभाग चौकन्ने हो गए हैं। जांच के बाद पता लगा कि बी.एस.एफ. का एक मुलाजिम और इमीग्रेशन के दो अधिकारी उस दिन पाकिस्तान के इन मुसाफिरों के साथ सीधे संपर्क में आए थे। कस्टम विभाग भी इन मुसाफिरों के संपर्क में आने वाले आधिकारियों का पता लगा रहा है, जिससे उनको 14 दिनों के लिए आईसोलेट किया जा सके। 

swetha