जालंधर में कोरोना कारण 2 और मौतें, मरने वालों की संख्या हुई 17

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2020 - 09:42 AM (IST)

जालंधर(रत्ता): जालंधर में कोरोना का प्रकोप थमता नजर नहीं आ रहा है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग को मिली रिपोर्ट के अनुसार जो कोरोना पॉजीटिव मरीज पाए गए उनमें से 5 पुलिस कर्मी और विदेश से लौटे 4 व्यक्ति शामिल हैं, जबकि 2 और अपनों को जिला जालंधर ने खो दिया है। जिसके बाद जिले में कोरोना कारण मरने वालों की संख्या 17 हो गई है।

सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. टी. पी. सिंह ने बताया कि विभाग को सोमवार को 47 कोरोना पॉजिटिव रोगियों की रिपोर्ट फरीदकोट से प्राप्त हुई, जबकि एक रोगी की रिपोर्ट सिविल अस्पताल में स्थापित ट्रूनेट मशीन पर किए गए टैस्टों में से पॉजीटिव पाई गई। उन्होंने बताया कि सोमवार को स्थानीय गुरु नानक पुरा की रहने वाली 28 वर्षीय युवती आशु जोकि पटेल अस्पताल में उपचाराधीन थी की मौत हो गई, जबकि दूसरी महिला गांव फूलपुर की रहने वाली 64 वर्षीया रामप्यारी जिसकी 2 दिन पहले मृत्यु हो गई थी, उसकी रिपोर्ट भी आज कोरोना पॉजीटिव मिली है।उन्होंने बताया कि कुल 48 पॉजिटिव केसों में से 15 ऐसे लोग हैं, जो पिछले दिनों पॉजिटिव आए रोगियों के संपर्क में आने वाले हैं, जबकि 8 नए केस और 8 ऐसे लोग हैं जो उत्तर प्रदेश बिहार से यहां लेबर का काम करने आए हैं।

उल्लेखनीय है कि 24 मार्च को जिले में गांव विरकां के 3 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जून महीने में अचानक मरीजों की संख्या बढऩा चिंता का विषय बना हुआ है। 31 मई तक जिले में कोरोना के मरीजों की गिनती 252 थी लेकिन जून महीने के 22 दिनों में यह संख्या 566 पहुंच गई है। 22 दिनों में जिले में सीधे 314 मरीज बढ़ गए।

 

Vatika