भूत प्रेत या वहम? एक घर में 2 मौतें, रात होते ही घर छोड़ कर चले जाते हैं लोग

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 07:05 PM (IST)

माछीवाड़ा साहब(टक्कर): माछीवाड़ा की एक कालोनी में अजीब तरह का अंध विश्वास लोगों में पल रहा है और लोग डर के मारे रात को अपने घरों को छोड़ कर किसी नजदीकी के घर रहने के लिए चले जाते हैं। 

प्राप्त जानकारी अनुसार माछीवाड़ा की एक कालोनी के एक घर में ही कुछ दिनों में दो मौतें हो गई जिस कारण इस कालोनी की एक गली के लोग इतने सहम गए हैं कि उनको भूत प्रेत के साए का वहम हो गया है। लोगों ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही एक व्यक्ति रत्न पंडित की बिना किसी बीमारी के मौत हो गई थी और उसने मरने से पहले कहा कि उसकी गर्दन दब रही है व सांस लेने में परेशानी आ रही है तथा इस तरह उसकी मौत हो गई। उसी तरह उन के घर में किराएदार संतोष की मौत भी उसी ढंग के साथ हो गई, जिस कारण कालोनी की एक गली जिसमें अधिकतर प्रवासी मजदूरों के घर हैं उनमें दहशत वाला माहौल बना हुआ है। 

सहमे हुए लोग पाखंडी बाबों के चक्करों में फंस कर तांत्रिकों को पूजा पाठ के लिए बुला रहे हैं और दिन में तो उनके हालात ठीक रहते हैं परन्तु रात को लोगों के मन में यह वहम भर गया है कि कोई दैवी शक्ति है जिस कारण यह मौतें हुई हैं। कालोनी में अजीब तरीके से हो रही मौतें रहस्य बनी हुई है और लोग इस दहशत से छुटकारा पहनने के लिए पाठ पूजा कर रहे हैं। कालोनी में हो रही इस तरह की घटनाओं बारे कुछ लोगों का कहना है कि यह केवल अंध विश्वास है और हो सकता जो मौतें हुई हैं वह किसी जानवर के काटने के कारण हुई हो। इस कालोनी की एक गली के इलावा बाकी सभी लोगों का कहना है कि उनको तो ऐसा कोई भी भूत पे्रत या दैवी शक्ति का प्रभाव नहीं दिखाई पड़ता। 

उन्होंने दावा किया कि यह सिर्फ एक गली में रहते प्रवासी मजदूरों के भाईचारे वाले लोगों को वहम हो गया है कि यहां कोई भूत प्रेत है ओर तो ओर इस गली के लोगों की तरफ से अपने घरों के दरवाजों पर नीबू, लहसुन, मिर्चों और बाबों से तावीज करवा कर टांगे हुए हैं जिससे भूत प्रेत का साया उनके घर ना आए। जबकि सत्य यह है कि उनके मन में केवल वहम है जिसको दूर करन के लिए प्रशासन लोगों की सोच बदले के लिए उपराले करने चाहिए। जिससे यह लोग पाखंडी बाबों की लूट से बच सकें और अपने घरों में चैन के साथ रह सकें।
 

Vaneet