नहाने गए युवकों को एक सैंकेड में खींच ले गई मौत, दहशत में लोग

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 11:08 AM (IST)

नूरपुरबेदी(संजीव): ब्लाक के गांव एलगरां के बड़े पुल के नीचे से गुजरती स्वां नदी में नहाते समय 4 लड़के पानी के तेज बहाव में बह गए। इनमें से 2 किसी तरह बच कर नदी में से बाहर आने में सफल हो गए, जबकि उनके 2 साथी जो आपस में रिश्तेदार लगते हैं, एक जगह गहरे पानी में डूब गए।

उक्त चारों युवक हरियाणा प्रांत के कैथल जिले से ताल्लुक रखते हैं और नाबालिग बताए गए हैं। घटना का पता लगते ही थाना नूरपुरबेदी के अधीन चौकी कलवां की पुलिस तुरंत बचाव कार्यों के लिए मौके पर पहुंच गई। उक्त चारों लड़के कंबल बेचने का काम करते हैं। आज भी वे बेलियां के गांवों में कंबल बेचकर जब वापस नंगल शहर जा रहे थे तो नहाने के लिए उक्त नदी पर रुक गए। इस दौरान शिवा (17) निवासी नई अनाज मंडी, डेरा बस्ती, जिला कैथल और शौकीन निवासी पानीपत (15), डेरा बस्ती सनौली रोड कैथल (हरियाणा) नदी के तेज बहाव में बहकर गहरे पानी में डूब गए जबकि अजय और रोहित दोनों निवासी कैथल किसी तरह बच कर बाहर निकल आए। दोनों लड़के रिश्ते में मौसेरे भाई लगते हैं।

पुलिस ने 4 गोताखोरों को तलाश में लगाया 
पुलिस विभाग ने 4 गोताखोरों को नदी में बहे दोनों युवाओं की तलाश में लगाया है। लोगों के अनुसार उक्त नदी माइनिंग माफिया का गढ़ मानी जाती है और माइङ्क्षनग के कारण नदी में काफी गहरे गड्ढे पड़े हुए हैं, जिनमें फंसने से उक्त युवकों का निकलना मुश्किल हुआ है।  

 

Vatika