पाक से आई 60 करोड़ की हैरोइन सहित 2 स्मगलर काबू

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 08:29 AM (IST)

अमृतसर(संजीव) : भारत-पाक सीमा पर घरिंडा सैक्टर के गांव रोड़ा वाला में आज देर रात जिला अमृतसर देहाती की पुलिस ने एक बड़े ऑप्रेशन के दौरान 2  हैरोइन तस्करों को गिरफ्तार किया जो गुरपाल सिंह निवासी रोड़ा वाला व उसका साथी गुरप्रीत सिंह निवासी रोड़ा वाला हैं। दोनों से पाकिस्तान से आई 12 किलो हैरोइन बरामद की गई, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 60 करोड़ रुपए है। इस ऑप्रेशन को एस.एस.पी. देहाती विक्रमजीत दुग्गल व डी.एस.पी. जी.एस. नागरा ने लीड किया। 

एस.एस.पी. दुग्गल ने बताया कि दोनों तस्करों पर एन.डी.पी.एस. एक्ट का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि दोनों को सुबह अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। जिला अमृतसर देहाती को इनपुट थी कि पाकिस्तान से आई हैरोइन की खेप को आज गांव रोड़ा वाला से अमृतसर की ओर डिलीवरी के लिए भेजा जा रहा है। इस पर पुल ड्रेन को देहाती पुलिस के सी.आई.ए. स्टाफ ने घेर लिया और जैसे ही तस्करों को मोटरसाइकिल  पर आते देखा तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया, जिनके कब्जे से पालीथिन के पैकेटों में लपेटी गई 12 किलो हैरोइन बरामद हुई। वहीं पुलिस तस्करों से बरामद किए गए उनके मोबाइल को स्कैन कर रही है और इस बात का पता लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान से आई हैरोइन की खेप किस दिन रोड़ा वाला पहुंची थी और दोनों तस्कर पाकिस्तान में बैठे किस स्मगलर के सम्पर्क में थे।

डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने ट्वीट कर एस.एस.पी. देहाती की पीठ थपथपाई
जिला अमृतसर देहाती की पुलिस द्वारा भारत-पाक सीमा से सटे घरिंडा के रोड़ावाला सैक्टर से बरामद की गई 12 किलो हैरोइन के बाद डी.जी.पी. पंजाब दिनकर गुप्ता ने ट्वीट कर देहाती के एस.एस.पी. विक्रमजीत दुग्गल की पीठ थपथपाई। जिसमें उन्होंने लिखा कि पंजाब पुलिस राज्य में ड्रग सप्लाई की चैन को तोडऩे में सफल हुई है। वह एस.एस.पी. देहाती को पिछले 20 दिनों में बरामद की गई 35 किलो हैरोइन व 5 माह के दौरान बरामद 47 किलो हैरोइन के लिए बधाई भी देते हे। 

Vatika