बिजली सप्लाई ठीक करते समय 2 कर्मचारियों को लगा करंट, घायल

punjabkesari.in Sunday, Aug 16, 2020 - 10:28 AM (IST)

माछीवाड़ा साहिब(टक्कर): माछीवाड़ा में आधी रात को बिजली सप्लाई ठीक कर रहे दो कर्मचारियों को करंट लगने से वे घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी के अनुसार ऐतिहासिक गुरुद्वारा क्रिपान भेंट साहिब में बिजली सप्लाई खराब हो गई जिस पर ट्रांसफार्मर को ठीक करने के लिए बिजली कर्मचारी सुक्कर सिंह और बूटा सिंह मौके पर पहुंचे। इन दोनों कर्मचारियों ने ग्रिड पर बैठे कर्मचारी को बिजली सप्लाई बंद करने को कहा और उसके बाद यह दोनों ट्रांसफार्मर ठीक करने के लिए चढ़ गए। अभी दोनों कर्मचारी बिजली सप्लाई ठीक कर रहे थे कि अचानक ग्रिड से बिजली छोड़ दी गई जिससे दोनों को जबरदस्त करंट लगा और वे जमीन पर आ गिरे। सुक्कर सिंह की दोनों टांगों पर चोटें लगीं जबकि बूटा सिंह की गर्दन का मनका हिल गया।

कर्मचारी सुक्कर सिंह ने पत्रकारों को बताया कि यह हादसा ग्रिड पर बैठे कर्मचारी की लापरवाही के कारण हुआ जिसने बिना बताए बिजली छोड़ दी। उन्होंने यह भी कहा कि आधी रात को हादसा हुआ है परन्तु अभी तक बिजली विभाग का कोई अधिकारी उनके इलाज के लिए या हाल जानने नहीं आया।

दूसरी ओर ठेकेदारी व्यवस्था द्वारा ड्यूटी कर रहे बूटा सिंह के परिवार ने कहा कि वह गरीब परिवार से संबंध रखते हैं और इस हादसे में उनके बेटे की गर्दन का मनका हिल गया और अन्य चोटें भी लगीं परन्तु इलाज के लिए अभी तक विभाग का कोई अधिकारी या ठेकेदार नहीं पहुंचा। बूटा सिंह की हालत ठीक न होने के कारण उसे लुधियाना में रैफर किया जा रहा है।

Edited By

Sunita sarangal