दोस्त की बहन की शादी से लौट रहे 2 दोस्तों की सड़क हादसे में मौत

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 03:55 AM (IST)

जालंधर: सोमवार को देर रात 1.30 बजे नैशनल हाईवे पर बडिंग़ के नजदीक टाटा शोरूम के सामने हुए एक दर्दनाक हादसे पर हैरीटेज हवेली में आयोजित दोस्त की बहन की शादी से लौट रहे 2 दोस्तों की तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर कार एक ट्रक चालक को 100 मीटर तक घसीटते हुए ले गई और उसके बाद बेकाबू होकर कई बार पलटियां खाते हुए डिवाइडर की दूसरी तरफ जाकर सड़क किनारे लगी ग्रिल से जा टकराई। 

उक्त दर्दनाक हादसे में ट्रक चालक अर्जुन सिंह (45) पुत्र जोगिन्द्र सिंह निवासी गांव मेघपुर, थाना नंगल, जिला रूपनगर की मौके पर ही मौत हो गई। कार में खून से लथपथ पड़े हुए दोनों दोस्तों अमित मंगोतरा (22) पुत्र जोगिन्द्र पाल निवासी न्यू रसीला नगर दानिशमंदां, जालंधर तथा लक्षित देवगण (21) पुत्र रवि नंदन देवगण निवासी शास्त्री नगर, जालंधर को परागपुर पुलिस चौकी के प्रभारी कमलजीत सिंह व ए.एस.आई. अमरजीत सिंह ने एस.जी.एल. अस्पताल गढ़ा पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने अमित मंगोतरा को मृतक घोषित कर दिया जबकि लक्षित देवगण को ढींगरा अस्पताल रैफर कर दिया गया। उसकी हालत अभी नाजुक बनी हुई है। हादसे के समय ट्रक चालक अर्जुन सिंह अपने ट्रक से नीचे उतरा था कि पीछे से आ रही स्विफ्ट डिजायर कार का शिकार हो गया। 

पावर कॉम में अधिकारी माता-पिता का इकलौता बेटा था बी.टैक. स्टूडैंट अमित
मृतक अमित मंगोतरा पटियाला स्थित थापर यूनिवर्सिटी में बी.टैक. का छात्र था और वहीं पर ही होस्टल में रहता था। सोमवार रात को वह हैरीटेज में दोस्त की बहन की शादी में भाग लेने के लिए आया था। इसी दौरान लुधियाना में बी.टैक. करता उसका दोस्त लक्षित देवगण जालंधर से अपनी कार लेकर वहां पहुंच गया। शादी अटैंड करने के बाद दोनों जालंधर की ओर कार में आ रहे थे कि रास्ते में हादसे का शिकार हो गए। 

अमित मंगोतरा का पहले शादी समारोह से ही वापस पटियाला चले जाने का प्रोग्राम था लेकिन बाद में वह दोस्त के साथ जालंधर के लिए निकल पड़ा। मृतक अमित मंगोतरा के पिता जोगिन्द्र पाल मंगोतरा कुछ दिन पहले ही बिजली बोर्ड के बूटा मंडी स्थित कार्यालय से एस.डी.ओ. के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। मां रजनी बाला भी बिजली बोर्ड में सर्कल असिस्टैंट पद पर जॉब करती है। अमित मां-बाप का इकलौता बेटा और 12वीं में पढ़ती छोटी बहन का इकलौता भाई था। 

दोनों मृतकों का हुआ पोस्टमार्टम
परागपुर पुलिस चौकी के प्रभारी कमलजीत सिंह ने बताया कि मृतक अमित मंगोतरा व अर्जुन सिंह ट्रक चालक का सिविल अस्पताल से पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। कमलजीत सिंह के अनुसार इस हादसे को लेकर पुलिस ने थाना कैंट में 304-ए, 279 व 427 के तहत केस दर्ज कर लिया है। 

बेटे की मौत के सदमे से मां हुई बेहोश
जवान बेटे की मौत की सूचना मिलते ही मां रजनी बाला बेहोश हो गई जो कि अभी भी बेहोशी की हालत में है। बेटे की मौत के सदमे से वह बाहर नहीं आ रही है। पिता जोगिन्द्र पाल मंगोतरा व मृतक की छोटी बहन भी किसी से बात नहीं कर पा रहे हैं। घर में पहुंचे रिश्तेदार व अन्य लोग तीनों को संभालने में लगे हुए हैं। 

Pardeep