फगवाड़ा पुलिस को मिली कामयाबी,  2 गैंगस्टर हथियारों सहित गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2024 - 11:46 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा पुलिस द्वारा इलाके में चलाए जा रहे विशेष चैकिंग अभियान के तहत दो शातिर गैंगस्टरों को अवैध हथियारों और गोली सिक्के के साथ गिरफ्तार करने की सूचना मिली है। आरोपियों की पहचान नवजोत सिंह उर्फ मणि बाबा पुत्र मलकीत सिंह और करण पुत्र अशोक कुमार दोनों निवासी मुस्कवेद, थाना कोतवाली, जिला कपूरथला के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

फगवाड़ा में मीडिया को संबोधित करते हुए जिला कपूरथला की एसएसपी वत्सला गुप्ता ने अहम जानकारी देते हुए कहा कि गिरफ्तार किए आरोपी गैंगस्टर यू.पी.,बिहार से अवैध हथियार,गोली सिक्का पंजाब में लाकर यहां पर मासूम लोगों को डर धमका इनसे फिरौती, टार्गेट किलिंग, हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाना, गैंगवार करने, लूटपाट आदि संगीन आपराधिक गतिविधियों में शामिल है। इनके गैंग में सात से आठ लोग शामिल है।  पुलिस को सूचना मिली थी कि लूट की यह वारदात को अंजाम देने की फिराक में स्विफ्ट कार में घूम रहे हैं, जिनके पास अवैध हथियार भी हैं।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और नाकाबंदी कर दोनों आरोपी गैंगस्टरों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों की तलाशी लेने पर पुलिस ने नवजोत सिंह उर्फ मणि बाबा के पास से 32 बोर की एक पिस्तौल,20 जिंदा कारतूस और करण के पास से 315 बोर की एक पिस्तौल बरामद की है। इसके अलावा इनसे कार भी बरामद हुई है। 

उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर इनको माननीय अदालत के समक्ष पेश किया गया है। अदालत ने आरोपियों की पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश जारी कर दिए है। आरोपी गैंगस्टरों से पूछताछ के दौरान अहम खुलासे होने की प्रबल संभावना है। इनके गैंग में शामिल अन्य साथी गैंगस्टरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित कर छापेमारी का क्रम निरंतर जारी है। इस अवसर पर एस.पी.फगवाड़ा रूपिंदर कौर भट्टी,डी.एस.पी.जसप्रीत सिंह, एस.एच ओ.सी.आई.ए.बिशन सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी उपस्थित थे।
 

Content Editor

Subhash Kapoor