AGTF के हाथ लगी बड़ी सफलता, Sidhu Moosewala हत्याकांड में शामिल 2 गैंगस्टर गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Feb 03, 2024 - 02:30 PM (IST)

बठिंडा : दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में एजीटीएफ के हाथ एक सफलता लगी है। दरअसल, पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने हत्याकांड में शामिल फरार चल रहे 2 गैंगस्टरों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान मनदीप सिंह और जतिंदर सिंह के रूप में हुई है। बताया जा रहा है दोनों लगातार लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के टच में थे। 

आरोपियों की गिरफ्तारी संबंधी जानकारी पंजाब डीजीपी गौरव यादव ने ट्वीट कर सांझा की है। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी मनदीप ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल आरोपियों को ठिकाने मुहैया करवाए थे। यहीं नहीं इसने 2017 में गैंगस्टर दीपक टीनू को भागने में भी मदद की थी। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने इनसे 2 पिस्टल व 12 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। शुरूआती जांच में ये सामने आया है कि इनके खिलाफ हरियाणा व चंडीगढ़ में  हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, लूटपाट, आर्म्स एक्ट के कई मामले दर्ज हैं।

आपको बता दें पंजाब गायक सिद्धू मूसेवाला का 29 मई 2022 में मानसा में ताबड़तोड़ फायरिंग करके हत्या कर दी गई थी। इस  2 कारों में सवार शूटरों ने 30 राउंड से ज्यादा फायरिंग की थी, जिसमें सिद्धू मूसेवाला को 19 गोलियां लगी थीं। आपको ये भी बता दें 26 जुलाई को मानसा सेशन कोर्ट में हुई सुनवाई में सभी नामजद आरोपियों की वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिए पेशी हुई थी, जिसमें सभी पर आरोप तय कर दिए गए थे। हत्याकांड में नामजद मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई सहित अन्य 31 आरोपियों के खिलाफ 26 जुलाई 2022 को चार्जशीट दर्ज की गई थी। हत्याकांड में 4 शूटर हरियाणा के प्रियवर्त फौजी, कपिल मुंडी, अंकित सिरसा, कशिश को गिरफ्तार कर लिया वहीं जगरूप रूपा व मनप्रीत मन्नू को पुलिस ने एनकाउंटर दौरान मार गिराया। इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई व विदेश में बैठा गोल्डी बराड़ है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini