आर्मी में भर्ती होने से पहले पढ़े ये खबर, कहीं आपके साथ भी न हो जाए ऐसा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 04:27 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार/मनदीप): पंजाब में फैली बेरोजगारी के चलते नौजवान व उनके माता-पिता जालसाझ लोगों की ठगी का शिकार बन रहे हैं। जिसकी ताजा मिसाल थाना कुलगड़ी पुलिस की तरफ से दर्ज किए गए धोखाधड़ी के मामले को देखने से मिलती है। 

पुलिस ने गांव घुरका जिला फाजिल्का निवासी मनजीत सिंह पुत्र बलवंत सिंह के बयान पर एक व्यक्ति के खिलाफ आर्मी में भर्ती करवाने के नाम पर 2 लाख 85 हजार की ठगी किए जाने के आरोप में धोखाधड़ी का थाना कुलगड़ी में मामला दर्ज किया है। मालूम हो कि इस संबंध में पुलिस के स्पैशल विंग को पीड़ित ने 20 अक्तूबर 2017 को शिकायत की थी, जिस पर जांच करने के बाद पुलिस ने पीड़ित के बयान पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की है। 

जानकारी देते हुए थाना कुलगड़ी के सहायक इंस्पैक्टर दविन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में शिकायतकत्र्ता मनजीत सिंह निवासी गांव घुरका जिला फाजिल्का ने बताया कि आरोपी गुरजीत सिंह निवासी गांव नवां पुरबा नजदीक चुंगी नंबर-8 प्रताप नगर फिरोजपुर ने उसे और दो अन्य युवकों को आर्मी में भर्ती करवाने का झांसा देकर उनके साथ 2 लाख 85 हजार रुपए की ठगी की है।

पीड़ित ने बताया कि उक्त राशि लेने के पश्चात आरोपी ने ना तो उन्हेें नौकरियां दिलवाई और ना ही उनकी राशि वापिस की है। मामले की जांच कर रहे दविन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने उक्त मामले में पीड़ित के बयान पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरु कर दी है। 
 

Punjab Kesari