उम्मीद का उजाला...चंडीगढ़ में 2 और ने मारी कोरोना को ‘किक’

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 01:33 PM (IST)

चंडीगढ़(रवि पाल): चंडीगढ़ में आशा का दीया जल चुका है। अब तक 5 कोरोना पॉजीटिव मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। 3 मरीज शनिवार को जबकि 2 मरीजों को रविवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। रविवार को जी.एम.सी.एच.-32 से डिस्चार्ज हुए मरीजों में शहर की पहली कोरोना पेशैंट सैक्टर-21 निवासी युवती का 25 वर्षीय भाई  और उसका दोस्त चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारी का 23 साल का बेटा शामिल है। इससे पहले शनिवार को युवती की मां को डिस्चार्ज किया गया था। पांच मरीजों की छुट्टी के बाद चंडीगढ़ के जी.एम.सी.एच.-32 और पी.जी.आई. में अब कुल 1& कोरोना मरीज एडमिट हैं। वहीं रविवार को लगाातार दूसरे दिन कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया।    


चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारी का बेटा अस्पताल से डिस्चार्ज होकर लौटा
लोग सोच रहे हैं कि कोरोना ज्यादा उम्र वालों को ज्यादा इफैक्ट करता है, लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं कि यह हर उम्र के लोगों को चपेट में ले सकता है। जब तक कि आप प्रिकॉशन नहीं लेते। इसलिए हैंड वाशिंग, सोशल डिस्टैंसिंग बहुत जरूरी है। जी.एम.सी.एच.-32 में कोरोना को मात देकर 17 दिन बाद 23 साल का राहुल (बदला हुआ नाम) रविवार को घर आ गया। राहुल चंडीगढ़ की पहली कोरोना पॉजिटिव मरीज़ के भाई का दोस्त है, जो राहुल के साथ ही डिस्चार्ज हुआ है। उसने कहा कि कहीं न कहीं उम्मीद थी कि मैं ठीक हो जाऊंगा।मेरे सिम्पटम्स थोड़े थे। 2-4 दिन ही बुखार रहा। इम्युनिटी अ‘छी थी। जी.एम.सी.एच. में डॉक्टरों के साथ सारा स्टाफ बहुत मेहनत कर रहा है। उनकी बदौलत ही मरीज़ ठीक हो रहे हैं। वह इस वक्त में काम कर रहे हैं, जब सारे लोग घरों में हैं।


सैल्फ आइसोलेशन में रहूंगा
मैं अब घर पर सैल्फ आइसोलेशन में रहूंगा। जब मेरा दोस्त पॉजीटिव हुआ तो उस वक्त भी मैं घबराया नहीं। मैंने सोच रखा था कि घर पर सेल्फ आइसोलेशन में रहूंगा। सिम्पटम्स पर ध्यान दिया, जोकि जरूरी है, ताकि दूसरों तक यह वायरस न पहुंचे। यही वजह थी कि मेरी फैमिली का टैस्ट नैगेटिव रहा था। 

Vatika