राजिन्द्रा अस्पताल की 6वीं मंजिल से 2 नर्सों ने लगाई छलांग, हालत गंभीर

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2019 - 07:41 AM (IST)

पटियाला (जोसन, बलजिन्द्र, अत्री): गत 25 दिनों से रैगुलर होने के लिए राजिन्द्रा अस्पताल के एम.एस. कार्यालय की 6वीं मंजिल पर भूख हड़ताल पर बैठीं 2 नर्सों  ने आज मुख्यमंत्री पंजाब द्वारा बैठक रद्द करने के कारण नीचे छलांग लगा दी, जिसके साथ दोनों नर्सें गंभीर घायल हो गईं। दोनों को अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।
नर्सिंग एसोसिएशन और अन्य स्टाफ द्वारा रैगुलर होने के लिए लगातार हड़तालें तथा प्रदर्शन किए जा रहे हैं। 15 दिन पहले नॄसग एसोसिएशन की प्रधान कर्मजीत कौर औलख और बलजीत कौर खालसा राजिन्द्रा अस्पताल के एम.एस. की छठी मंजिल की छत पर चढ़ गई थीं, जिनको आज तक नीचे उतारने के प्रयास असफल रहे हैं। 7 दिन पहले जिले के अधिकारियों ने इस एसो. की मुख्यमंत्री के साथ 28 फरवरी को बैठक फिक्स करवा दी थी।

आज 5 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल चंडीगढ़ मीटिंग के लिए गया था लेकिन मुख्यमंत्री पहले ही इस बैठक को कैंसिल करके अमृतसर रवाना हो चुके थे जिस कारण इन नर्सों ने चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री की कोठी के आगे धरना लगा दिया। इसके बाद सेहत मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा ने बैठक की। नर्सिंग एसो. का प्रतिनिधिमंडल इस बात पर अड़ा हुआ था कि सेहत मंत्री आज ही उनको लिखित आर्डर दें लेकिन सेहत मंत्री ने ऐसा नहीं किया जिसके बाद 6वीं मंजिल पर बैठी दोनों नेताओं ने छलांग लगाने की घोषणा कर दी गई। इसके बाद कई विभागों के अधिकारियों ने बिल्डिंग को घेरा डाल लिया। इसके बाद भी सबसे पहले बलजीत कौर खालसा व बाद में कर्मजीत कौर ने छलांग लगा दी। 

Anjna