2 अधिकारियों पर रिश्वत लेने का आरोप, सिमरनजीत सिंह बैंस ने की एफ.आई.आर. दर्ज करने की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Sep 08, 2021 - 04:11 PM (IST)


लुधियाना, (सलूजा) : पावरकॉम में फैले भ्रष्टाचार को लेकर आज लोक इंसाफ पार्टी के युवा नेता गगनदीप सिंह सन्नी कैंथ ने क्षेत्र निवासियों को साथ लेकर आज चीफ इंजीनियर पावरकॉम लुधियाना भुपिंदर खोसला के आफिस का घेराव करके रोष-प्रदर्शन किया। धरने में विधायक सिमरनजीत सिंह बैंस भी शामिल हुए। बैंस ने विभाग के इंजीनियर को सख्त रूप में कहा कि विभाग के अधिकारियों द्वारा ली जा रही रिश्वतखोरी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसलिए बिना किसी देरी के इन अधिकारियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की जाए। 

युवा नेता सन्नी कैंथ ने चीफ इंजीनियर को जानकारी देते हुए बताया कि बिजली विभाग में किस स्तर तक भ्रष्टाचार फैला हुआ है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र गिल में पावरकॉम के एक एस.डी.ओ. व एक जे.ई. किस हद तक बिजली उपभोक्तों की दोनों हाथों से लुट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन दोनों अधिकारियों ने विभाग से बिना मंजूरी के ही कुछ उपभोक्तों को निजी तौर पर फायदा पहुंचाने के मकसद से बिजली की एक लाइन डाल दीं। जब इनको यह पता चला कि इस मामलें की जांच हेतु विभाग की उच्च स्तरीय टीम सुबह को पहुंच रही है तों इन दोनों अधिकारियों ने रातों रात ही बिजली की इस लाइन को उखाड़ दिया।

इस मौके पर कैंथ ने चीफ इंजीनियर पावरकॉम के समक्ष हलका गिल के ऐसे लोगों भी पेश किया, जिनसे इन दोनों उक्त अधिकारियों ने लाखों रुपए की रिश्वत ली है। कैंथ व इलाका निवासियों ने इन रिश्वत लेने वाले अधिकारियों पर आरोप  पर आरोप लगाते हुए बताया कि बिजली से संबधित कोई भी काम बिना पैसे दिए नहीं होता। इसलिए इन दोनों ही अधिकारियों को नौकरी से बर्खास्त करने के साथ ही इनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए। इलाका निवासियों ने यह मांग की जब तक इनके खिलाफ केस दर्ज नहीं किया जाता तब तक धरना जारी रहेगा। जबकि दूसरी तरफ चीफ इंजीनियर पावरकॉम लुधियाना भूपिंद्र खोसला ने इस मामले की जांच हेतु 2 एक्सियन स्तर के अधिकारियों की कमेटी बनाने का भरोसा दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Anil Pahwa

Recommended News

Related News