लुधियाना में कोरोना के कारण 2 मरीजों की मौत, 77 पॉजिटिव

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 10:33 AM (IST)

लुधियाना (सहगल): यदि ज़िले के लोग जागरूक रहेंगे तो ही कोरोना वायरस जैसी महामारी पर काबू पाया जा सकता है। यदि लोग नियमों का पालन, जिस में घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना, 6 फुट की दूरी रखना और समय-समय पर साबुन आदि के साथ हाथ साफ करते रहना शामिल है, कोरोना माहामारी में यदि लोग ऐसा नहीं करते तो कोरोना प्रचंड रूप धार सकता है। 

जानकारी देते हुए सेहत विभाग के अधिकारीयों का कहना है कि आज कोरोना के मामलों में कमी आई है। जिले के अस्पतालों में 77 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इनमें से 7 जिलों के रहने वाले जबकि 17 दूसरे जिलों के साथ संबंधी हैं। इसी तरह जिन 2 व्यक्तियों की आज मौत हुई है, उनमें से एक कोचर मार्केट इलाको का रहने वाला 82 वर्षीय मरीज था, जबकि दूसरा मरीज़ संगरूर का रहने वाला था। 

आज पॉजिटिव आए मरीजों में 3 हैल्थ केयर वर्कर भी शामिल हैं। जिले में अब तक मरीज़ों की संख्या 23667 हो गई है। इनमें से 925 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 3406 मरीज दूसरे जिलों के रहने वाले थे। इनमें से 400 की मौत हो चुकी है। सिविल सर्जन के मुताबिक जिले के पॉजिटिव मरीजों में से 21907 ठीक हो चुके हैं। मौजूदा में 835 एक्टिव रह गए हैं।

Tania pathak