टैस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद गोरखपुर बस से पहुंचे 2 लोग, सेहत विभाग की फूली सांसे

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 05:24 PM (IST)

जालंधर (रत्ता): जालंधर में सेहत विभाग में उस समय हड़कंप मच गया जब 2 लोगों के कोरोना टैस्ट पॉजीटिव आए और वो ढूंढे नहीं मिल रहे थे। छानबीन के बाद पता चला कि  सैंपल देने के बाद दोनों लोग पठानकोट चौक से बस पकड़कर गोरखपुर जा पहुंचे है। इस घटना के बाद पूरे स्वास्थय विभाग में हड़कंप मच गया है, चूंकि यह लोग बस में सफर करने के बाद कई लोगों के संपर्क में आ चुके है। अब यह मामला 2 राज्यों के बीच गहराने के आसार पैदा हो गए है। 

दरअसल, उक्त 2 रोगियों के सोमवार को सैंपल लिए गए थे, जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। जैसे ही स्वास्थ अधिकारियों ने कोरोना होने की पुष्टि के लेकर उक्त 2 रोगियों को फोन किया तो उन्होंने बताया कि वह सैंपल देने के बाद बस से  गोरखपुर पहुंच गए है। यह बात सुनते ही स्वास्थय विभाग के हाथ-पैर फूल गए।  

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग इस कद्र बेखबर है कि शायद उसे पता ही नहीं कि इन दिनों शहर में करोना के कितने पॉजीटिव रोगी घूम रहे हैं जोकि अपने साथ-साथ दूसरों के लिए भी खतरा बने हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग को बुधवार शाम 5 बजे तक 1663 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार था जबकि विभाग ने बुधवार को भी लगभग 500 से अधिक रोगियों के सैंपल कोरोना की पुष्टि हेतु लिए हैं। अगर पिछले दिनों की रिपोर्ट देखी जाए तो 500 में से 10 से12 पॉजीटिव केस मिल रहे हैं। इस हिसाब से अगर 1600 में से 30 से 35 रोगी भी पॉजीटिव हो सकते हैं और वह बाजारों में घूम रहे जिनसे अन्य कई लोग कोरोना की चपेट में आ सकते हैं।

Vatika