1 करोड़ 10 लाख की हैरोइन सहित जीजा-साला गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 07:57 PM (IST)

लुधियाना (अनिल): स्पैशल टास्क फोर्स की पुलिस टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ चलाई मुहिम के तहत एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए करते हुए 2 नशा तस्करों को एक करोड़ 10 लाख की हैरोइन सहित गिरफ्तार किया गया है। 

इस सबंधी आज एस.टी.एफ. लुधियाना फिरोजपुर रेंज के ईंचार्ज हरबंस सिंह रहिल ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि दो नशा तस्कर माडल टाऊन इलाके में हैरोइन की खेप लेकर ग्राहकों को सप्लाई करने आए हें जिस पर पुलिस ने तुरंत कारवाई करते हुए एक एक्टिवा पर सवार 2 लोगों को चैकिंग के लिए रोक कर उन की तलाशी ली तो एक्टिवा की डिगी में से 228 ग्राम हैरोइन बरामद की गई। जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 1 करोड़ 10 लाख के करीब कीमत आकी जा रही है। पुलिस ने तुरंत दोनो व्यक्तियों को गिरफ्तार करके उन की पहचान रमेश कुामर बंगाली (36) पुत्र अशोक कुमार व जगतपाल (31) पुत्र जैपाल वासीयन मनोहर नगर माडल टाऊन के रूप में की गई। जिन के खिलाफ थाना माडल टाऊन में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

रिश्ते में दोनों आरोपी आपस में जीजा-साला
ईंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी रमेश कुमार बंगाली जगतपाल का जीजा है जो पिछले करीब एक साल से नशा बेचने का काम कर रहे हैं। जबकि रमेश बंगाली काफी लंबे समय से नशा बेचने का काम कर रहा है। जिसमें बंगाली पर 2 नशा तस्करी व एक लड़ाई झगड़े का दर्ज है। जिसमें नशा तस्करी के मामले में आरोपी डेढ साल पहले 2 साल की सजा काट कर जेल से बाहर आया है और बाहर आने के बाद फिर से नशा बेचने का काम शुरू कर दिया। आरोपी सस्ते रेट में हैरोइन खरीद कर लेकर आता है और आगे दोनों मिल कर अपने ग्राहको को परचुन में मंहगे दामों में नशा बेचते हैं। आरोपियों को आज अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा ताकि उनके बाकी साथियों के बारे में जांच की जा सके।

Mohit