2 पुलिसकर्मी रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 08:31 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने रिश्वत के दो विभिन्न मामलों में एक सब इंस्पेक्टर और एक ए.एस.आई को रंगे हाथों काबू किया है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि होशियारपुर जिले के चब्बेवाल थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर सोहन लाल को शिकायतकत्र्ता हरमन्दर सिंह की शिकायत पर पचास हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। 

शिकायतकत्र्ता ने ब्यूरो को दी शिकायत में कहा कि उक्त सब-इंस्पेक्टर द्वारा एक पुलिस केस में उसकी मदद करने के बदले एक लाख रुपए की मांग की है। ब्यूरो की टीम ने पहली किस्त के रूपए लेते हुए सब इंस्पेक्टर को मौके पर ही पकड़ लिया। इसी तरह भ्रष्टाचार के एक अन्य केस में ब्यूरो ने एसटीएफ मानसा में तैनात ए.एस.आई दर्शन सिंह को शिकायतकत्र्ता मनजीत कौर निवासी गांव जोगा की शिकायत पर बीस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। 

शिकायतकत्र्ता ने आरोप लगाया कि ए.एस.आई दर्शन सिंह और ए.एस.आई सुरिन्दर सिंह द्वारा नशे के केस में उसका नाम शामिल न करने के बदले तीस हजार रुपए की मांग की। जांच के बाद आरोपी ए.एस.आई दर्शन सिंह को 20 हजार रुपए लेते पकड़ लिया और इस केस में शामिल फरार हुए अन्य एएसआई सुरिन्दर सिंह की तलाश जारी है। प्रवक्ता ने बताया कि उक्त तीनों दोषियों के खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओंं के अंतर्गत क्रमवार ब्यूरो के थाना जालंधर और बठिंडा में मुकदमे दर्ज करके अगली कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।
 

Vaneet