बबीहा ग्रुप के 2 शूटर काबू, एक फरार

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2020 - 12:58 PM (IST)

मोगा(आजाद): पुलिस ने पुरानी दाना मंडी में चावल ब्रोकर को दिन-दिहाड़े गोली मार कर घायल करने के मामले में शामिल गैंगस्टर बबीहा ग्रुप के 2 शूटरों अजय कुमार उर्फ मनी निवासी कोटकपूरा और अमृतपाल सिंह भिंडर निवासी गांव भिंडर कलां हाल निवासी चक्की वाली गली मोगा को हथियारों सहित काबू किया है जबकि उक्त गिरोह के 6 सदस्ये पहले ही पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

उक्त गिरोह के हरमनजीत सिंह उर्फ हरमन निवासी गांव चीमा तरनतारन की गिरफ्तारी बाकी है। सी.आई.ए. स्टाफ मोगा में पत्रकारों को जिला पुलिस अधीक्षक हरमनबीर सिंह गिल ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि इन्टरस्टेट गैंगस्टर गिरोह के 2 शूटर हथियारों से लैस होकर मोगा इलाके में घूम रहे हैं। जिस पर एस.पी.आई. जगतप्रीत सिंह के नेतृत्व में डी.एस.पी. जंगजीत सिंह तथा सी.आई.ए. प्रभारी इंस्पैक्टर त्रिलोचन सिंह ने पुलिस पार्टी समेत बुक्कनवाला पुल के पास विशेष नाकाबंदी दौरान मोटरसाइकिल सवार गैंगस्टर गिरोह के दोनों शूटरों को काबू कर एक 32 बोर देशी पिस्तौल, 4 कारतूस, एक 30 बोर पिस्तौल व 9 कारतूस बरामद किए।

पूछताछ करने पर पता चला कि उक्त मोटरसाइकिल भी चोरी का है। जिला पुलिस अधीक्षक हरमनबीर सिंह गिल ने बताया कि उक्त गिरोह को कई नामी गैंगस्टर जो विदेशों में बैठे हैं, वे चला रहे हैं और व्यापारियों, कारोबारियों को मोबाइल पर धमकियां देकर लाखों रुपए फिरौती की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि उक्त गिरोह फरीदकोट, फिरोजपुर, तरनतारन तथा जगरांव जिलों के अलावा हरियाणा तथा अन्य प्रदेशों में भी सक्रिय हैं। उन्होंने बताया कि काबू शूटरों ने मोगा की दाना मंडी के चावल ब्रोकर के अलावा कुछ दिन पहले समालसर के नजदीकी गांव लंडे के पूर्व सरपंच के बेटे की गाड़ी पर भी लूटपाट की नीयत से गोलियां चलाई थीं। उन्होंने बताया कि उक्त गिरोह के अब तक काबू 8 सदस्यों से 3 पिस्तौल 32 बोर, 30 बोर तथा 315 बोर कारतूसों सहित बरामद किए गए। वहीं 1350 नशीली गोलियां अजय कुमार मनी तथा 450 गोलियां अमृतपाल भिंडर से बरामद की गई हैं। उन्होंने कहा कि वे बरामद असला यू.पी. से खरीद कर लाए थे। कथित दोषियों के खिलाफ थाना सदर में मामला दर्ज किया गया है।

Vatika