5 महीने पहले एक ही घर में ब्याही थी 2 बहने, अब मौत भी आई एक साथ(देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Monday, May 13, 2019 - 12:42 PM (IST)

श्री कीरतपुर साहिब(बाली): गांव बुंगा साहिब के समीप राष्ट्रीय मार्ग नंबर 21 (205) पर शिमला की तरफ से आ रही एक स्विफ्ट कार को तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने पीछे से टक्कर मार दी जिससे कार बेकाबू होकर  रेलवे ट्रैक से टकरा गई। हादसे में कार सवार 2 सगी बहनों की मौत हो गई जबकि कार में सवार 3 व्यक्ति घायल हो गए। बताया जा रहा है कि उक्त दोनों बहनों की 5 महीने पहले एक ही घर में शादी हुई थी।


घटना संबंधी जांच अधिकारी ए.एस.आई. सोहन सिंह ने बताया कि मृतका की पहचान नीरजा (26) पत्नी पुरुषोत्तम कुमार और ज्योति बाला (22) पत्नी पलविन्द्र सिंह निवासी गांव हरिपुर फूलड़े थाना नूरपुर बेदी के रूप में हुई है। पुलिस को घायल पलविन्द्र सिंह (25) पुत्र धर्मपाल निवासी हरीपुर फूलड़े थाना नूरपुर बेदी ने बताया कि वह भारतीय सेना में नौकरी करता है और छुट्टी पर घर आया हुआ था। उसकी भाभी नीरजा पी.एन.बी. बैंक बद्दी में क्लर्क थी जिसने 11 मई को कामकाज संबंधी शिमला (हि.प्र.) जाना था। इस कारण वह और उसकी पत्नी ज्योति बाला व उसकी बुआ का लड़का नरेश कुमार पुत्र तरसेम लाल निवासी गांव बुंगड़ी थाना नूरपुर बेदी और उसकी पत्नी दीपिका (23 वर्ष) उनकी कार में शिमला गए थे। कार को वह स्वयं चला रहा था। 

पलविन्द्र सिंह ने बताया कि जब वह शिमला से वापस आ रहे थे तो रात्रि 8.30 बजे बुंगा साहिब के समीप किसी अज्ञात वाहन ने उनकी कार को पीछे से टक्कर मार दी जिससे कार बेकाबू होकर सड़क के साथ निचली साइड पर पलटती हुई रेलवे ट्रैक पर चली गई। मौके पर पहुंचे राहगीरों ने घायलों को कार से बाहर निकाल कर सिविल अस्पताल श्री आनंदपुर साहिब पहुंचाया जहां डाक्टरों ने ज्योति बाला व नीरजा को मृत घोषित कर दिया जबकि नरेश कुमार व उसकी पत्नी दीपिका की हालत गंभीर होने के कारण पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया। पुलिस ने पलविन्द्र सिंह के बयान के आधार पर अज्ञात वाहन चालक के विरुद्ध विभिन्न धाराओं तहत मामला दर्ज कर दोनों बहनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दिए। 

Vatika