करोड़ों की हैरोइन सहित 2 तस्कर गिरफ्तार, एक फरार

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 04:17 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार,मनदीप): पुलिस ने बीएसएफ 29 बटालियन की तरफ से दी गई सूचना के आधार पर गांव पोजोके उताड़ में कथित तस्करों के घर पर छापेमारी करके दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। जबकि इस कार्रवाई के दौरान तस्करों का एक साथी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने पकड़े गए कथित तस्करों की निशानदेही पर घर में लगे अमरुद के पौधे के नीचे दबाकर और मकान की दीवार के साथ छिपाकर रखी हैरोइन के 750-750 ग्राम के दो पैकेट बरामद किए है। जिसकी अंतर्राष्ट्रीय मार्किट में साढे सात करोड़ करीब कीमत बताई जाती है। इसके अलावा पुलिस ने 15 हजार की राशि भी बरामद की है। 

पढ़ें सारा मामला
जानकारी देते हुए काऊंटर इंटैलीजैंस के एआईजी अजय सलुजा व नरिद्रपाल सिंह सिधू ने बताया कि सीआईए डी.एस.पी जसबीर सिंह फिरोजपुर ने पुलिस पार्टी के साथ राज कुमार मेलका, डिप्टी कमांडैंड 29 बटालियन बीएसएफ की सूचना के अदार पर बीते दिन कथित तस्कर सुखचैन सिंह उर्फ चैना पुत्र मलूक सिंह, मलूक सिंह पुत्र केहर सिंह निवासी गांव पौजोके उताड़ (बाप-बेटा) के घर छापेमारी की। इस दौरान आरोपियों का साथी मेजर सिंह पुत्र मलूक सिंह निवासी पोजोके उताड़ मौके से फरार हो गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने तस्कर सुखचैन सिंह उर्फ चैना व मलूक सिंह से पूछताछ की तो उनकी निशानदेही पर पुलिस ने घर के पीछे पानी वाली मोटर के नजदीक लगे अरुद के पौधें और मकान के साथ वाली दीवार के साथ दबाकर रखी हैरोइन के 750-750 ग्राम के दो पैकेट हैरोइन बरामद की। इसके अलावा पुलिस ने मलूक सिंह से 15 हजार की ड्रग मन्नी भी बरामद की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के मामला दर्ज करके फरार आरोपी की तलाश शुरु कर दी है।



ट्रक के मालिक एवं ड्राईवर को गिरफ्तार करके बरामद की 15 किलो चूरा पोस्त
उधर, दूसरे मामलें में काऊंटर इंटैलीजैंस फिरोजपुर की टीम ने फाजिल्का की टीम के साथ संयुक्त आप्रेशन के दौरान सूचना के अधार पर टी-प्वाईंट गोबिंदगढ़ मलोट रोड अबोहर पर ट्रक नंबर पीबी-05एबी-4103 को रोककर ट्रक मालिक गुरलाल सिंह पुत्र नछतर सिंह निवासी दुला सिंह वाला मलंवाला जिला फिरोजपुर व ड्राईवर हरजिन्द्र सिंह पुत्र अजैब सिंह निवासी आलेवाला मल्लांवाला को गिरफ्तार करके ट्रक में लोड रद्दी कार्जों में से 15 गट्टे चूरा पोस्त बरामद की है, जोकि तीन क्विंटल के करीब है। इस संबंध में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट तहत मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरु कर दी है।

Mohit