बैंक का कर्ज उतारने के लिए मांगी फिरौती, न मिलने पर दी नतीजे भुगतने की धमकियां

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 03:58 PM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): पटियाला पुलिस ने जान से मारने की धमकी देकर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने के एक मामले को मुकद्दमा दर्ज होने के 48 घंटों के अंदर-अंदर ही हल करके 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों लोग टैक्सी ड्राइवर निकले हैं।

यह जानकारी देते हुए एस.पी. सिटी वरुण शर्मा ने बताया कि यह बड़ी कामयाबी एस.एस.पी. पटियाला मनदीप सिंह सिद्धू के दिशा निर्देशों के अनुसार पटियाला पुलिस की तरफ से समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध चलाई मुहिम के अंतर्गत उस समय मिली जब थाना सनौर की पुलिस पार्टी ने गांव बोलड़ कलां के गुरदीप सिंह पुत्र स्व. तेजा सिंह से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले 2 आरोपियों 35 वर्षीय 8वीं पास गुरदेव सिंह पुत्र गुरबख्श सिंह निवासी बोलड़ कलां और 32 वर्षीय 12वीं पास चमनप्रीत सिंह उर्फ मनी पुत्र गुरनाम सिंह निवासी जुझार नगर पटियाला रोड सनौर को गिरफ्तार किया। इस संबंधी मुकद्दमा नं. 9 तारीख 28.01.2020 अ/ध 386, 387, 506, 34 आई.पी.सी. के अंतर्गत थाना सनौर में दर्ज है।

वरुण शर्मा ने बताया कि गुरदीप सिंह पुत्र स्व. तेजा सिंह निवासी बोलड़ कलां को 7 दिसम्बर 2019 को अज्ञात व्यक्तियों ने एक धमकी भरा पत्र पहुंचा कर 50 लाख रुपए की रकम की मांग की थी। यह रकम गुरुद्वारा शहीद सिंहों घनौर रोड नजदीक चप्पड़ में 14 दिसंबर 2019 को देने के लिए कहा था और यह भी कहा कि ऐसा न होने की सूरत में उस समेत उसके परिवार को खत्म कर दिया जाएगा। इसके बाद फोन के द्वारा भी धमकी दी कि उस ने रकम दी हुई जगह पर नहीं पहुंचाई, अब नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहे।

श्री शर्मा ने बताया कि इस संबंधी गुरदीप सिंह ने पुलिस को सूचना दी और यह मुकद्दमा दर्ज करके इसको हल करने के लिए डी.एस.पी. देहाती अजयपाल सिंह के नेतृत्व में एस.एच.ओ. सनौर इंस्पैक्टर कर्मजीत सिंह की पुलिस पार्टी ने तुरंत कार्रवाई करते इस मुकद्दमे के दर्ज होने के 48 घंटों के अंदर-अंदर गुरदेव सिंह निवासी बोलड़ कलां और चमनप्रीत सिंह उर्फ मनी निवासी जुझार नगर पटियाला रोड सनौर को 29 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया और इनको अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

एस.पी. सिटी ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ दौरान माना कि उन पर बैंक का काफी कर्ज हो गया था और बैंक वाले उनके घर चक्कर मारते थे, जिस करके उन दोनों, जोकि पहले सनौर में टैक्सी चलाते थे, ने मिलकर गुरदीप सिंह से फिरौती मांगने की साजिश रची। पहले गुरदीप सिंह के नौकर विजय कुमार को रास्ते में एक लिफाफा अपने मालिक को देने के लिए पकड़ाया, जिसमें नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी देते 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी। इसके बाद यह रकम न मिलने पर इन्होंने अपने किसी रिश्तेदार का फोन लेकर गुरदीप सिंह को धमकी दी।

Vaneet