सैनेटरी पैड मामले में सरकार का सख्त फैसला, 2 अध्यापकों पर गिरी गाज

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 02:53 PM (IST)

फाज़िलका: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के निर्देश पर फाजिल्का जिले के कुंडल सरकारी गल्र्स स्कूल की प्रिंसीपल तथा अध्यापिका को निलंबित कर दिया गया है।  निलंबन के आदेश सोमवार की शाम को जांच रिपोर्ट मिलने के बाद जारी किए गए । 

PunjabKesari

आरोप है कि स्कूल के शौचालय में सेनेटरी पैड मिलने के बाद लड़कियों के कथित तौर पर कपड़े उतरवाये गये थे जिसे गंभीरता से लिया गया ।इस रिपोर्ट में स्कूल अध्यापिकाओं की कोताही तथा असंवेदनशीलता सामने आयी है ।  इस मामले को गंभीरता से लेते हुये उन्होंने कहा कि छात्राओं के मान सम्मान से खिलवाड़ नहीं की जानी चाहिए । कुछ बातें भय पैदा करके नहीं प्रेम से सिखार्इ जाए तो छात्रों के मानस पटल पर गहरी छाप छोड़ती हैं।बाल मन प्रेम की भाषा अच्छी तरह समझता है।


PunjabKesari

अध्यापक ही बच्चों में वो संस्कार डाल सकते हैं कोई अन्य नहीं ।ऐसी घटनायें बच्चों के मन पर बुरा असर डालती हैं ।  ज्ञातव्य है कि गत शुक्रवार को कुछ छात्राओं तथा उनके माता पिता ने उनकी बेटियों के स्कूल में कपड़े उतरवाये जाने का आरोप लगाया गया था ।उसके बाद मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच के आदेश दिये थे।उन्होंने शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार को मामले की जांच कार्रवाई करने को कहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News