दादी की हैवानीयत: पोता नहीं हुआ तो मासूम पोती पर करती थी जुल्म

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 11:03 AM (IST)

लुधियाना(स.ह.): बच्चों पर अत्याचार की पराकाष्ठा के एक मामले में जोधेवाल पुलिस ने दादी को गिरफ्तार कर लिया है जिसने अपनी 2 वर्षीय पोती का हाथ खौलते हुए तेल में डाल दिया। किसी तरह से बच्ची की मां ने उसे अपनी जालिम सास के चंगुल से बचाया और इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

जानकारी देते हुए नूरवाला रोड की पंचशील कालोनी निवासी दीपक ने बताया कि वह रेलवे में गेटमैन की नौकरी करता है। माता-पिता का तलाक हो चुका है। उसके पिता मदन लाल अलग रहते हैं। मां के अलावा घर में उसकी पत्नी संगीता, 10 साल का एक बेटा पीयूष व 2 साल की बेटी रेजल है। बुधवार शाम करीब 7.30 बजे दर्शना ने पहले संगीता को बुरी तरह से पीटा। उस वक्त घर में मां-बेटी व सास के अलावा कोई नहीं था। 

पीयूष खेलने के लिए बाहर गया हुआ था और दीपक शाम 4 बजे ड्यूटी पर जा चुका था। इस बीच दर्शना पोती को उठाकर रसोई में ले गई। जहां गैस पर कढ़ाई रखी हुई थी जिसमें सरसों का तेल खौल रहा था। दर्शना ने पोती का हाथ पकड़ कर उसे खौलते हुए तेल में डाल दिया। संगीता ने बेटी को बचाया और घर से बाहर भाग दीपक को फोन पर घटना की जानकारी दी। तब उसके ताया का लड़का उसके पास आया और उसने उनको अस्पताल पहुंचाया। 

पहले भी बेटी को मारने की कोशिश कर चुकी है मेरी मां : दीपक
दीपक ने बताया कि उसकी मां को शुरू से ही लड़कियां पसंद नहीं हैं। जब संगीता दूसरी बार गर्भवती हुई तो वह कहती रही कि वह संगीता को ऐसी दवाई देगी जिससे उसको लड़का ही होगा, परंतु वह और उसकी पत्नी बेटी चाहते थे। उनकी यह इच्छा पूरी हो गई लेकिन उसकी मां नाराज हो गई। कुछ दिन पहले मां रेजल को उठाकर कमरे में ले गई और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। वह बाहर खड़े चिल्लाते रहे लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला। 

आखिर में पुलिस बुलानी पड़ी जिसने आकर दरवाजा खुलाया तो बच्ची तौलिए में लिपटी हुई बेहोश पड़ी थी जिसे तुरंत डाक्टर के पास पहुंचाया गया। उस वक्त रिश्तेदारों ने मामला रफा-दफा करवा दिया लेकिन इस बार तो पीड़िता की दादी ने क्रूरता की सभी हदें पार कर दीं जिसके बाद पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई गई।  

मेरी बच्ची को बेचना भी चाहती थी सास : संगीता  
संगीता ने बताया कि सास उसकी बच्ची को बेचना चाहती थी जिसके लिए उसने मॉडल टाऊन इलाके में एक शख्स से बात भी कर ली थी लेकिन वह और उसका पति नहीं माने। इस पर वह आग बबूला हो उठी और मन ही मन खुन्नस रखने लगी थी। जब भी उसकी सास को मौका मिलता, वह उससे लड़ाई-झगड़ा करती और इसकी आड़ में उसकी बेटी को मारने की कोशिश करती। इस बार सास की के चेहरे पर हैवानियत देखकर उसकी रुह कांप गई। जैसे-जैसे उसकी बेटी दर्द से तड़पती जा रही थी वैसे-वैसे उसकी सास का चेहरा और भयवाह होता जा रहा था।   

ए.सी.पी. अनिल कोहली ने बताया कि संगीता के बयान पर दर्शना के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट-75 व भारतीय दंड संहिता की धारा-326ए के तहत केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया जा रहा है।

Edited By

Sunita sarangal