ट्रैक्टर परेड हिंसा: दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए 2 नौजवानों के कल गांव पहुंचने की उम्मीद

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 04:37 PM (IST)

टांडा उड़मुड़ (मोमी): केंद्र सरकार की तरफ से जारी कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसानी संघर्ष दौरान बीती 28 जनवरी को दिल्ली पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किए होशियारपुर से संबंधित दो नौजवानों की ज़मानत होने उपरांत कल गांव पहुंचने की उम्मीद है। जिक्रयोग है कि होशियारपुर के गांव हुसैनपुर के नौजवान किसान गुरदियाल सिंह पुत्र तारा सिंह और बुडिपिंड से संबंधित बलविंदर सिंह उर्फ़ बब्बू पुत्र अमरीक सिंह को दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को ट्रेक्टर परेड दौरान हुए लाल किले के घटनाक्रम के बाद 28 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था। 

उक्त नौजवान किसानों की रिहाई संबंधी जानकारी देते हुए पंथक नेता मास्टर कुलदीप सिंह मसीति, गुरदियाल सिंह की माता गुरमीत कौर व पत्नी कमलजीत कौर ने बताया कि दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से उक्त गिरफ्तार किए गए किसानों के मुकदमें लड़ रहे वकीलों ने बताया कि उक्त नौजवानों की जमानत हो चुकी है। 

परिवारिक सदस्यों ने इस मौके जानकारी देते हुए बताया कि कृषि कानूनों विरुद्द चल रहे आंदोलन में आपस में नजदीकी रिशतेदार गुरदियाल सिंह और बलविंदर सिंह बीती 21 जनवरी को होशियारपुर से अन्य किसानों के साथ दिल्ली किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए गए थे। 26 जनवरी की ट्रेक्टर परेड उपरांत 28 जनवरी को दिल्ली पुलिस की तरफ से उक्त नौजवानों को गिरफ्तार कर लिया गया था जिस उपरांत दिल्ली सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा ने गिरफ्तार किए गए नौजवानों की रिहाई के लिए जद्दोजहद करते उक्त नौजवानों की ज़मानत करवा दी है। 

इस मौके मास्टर कुलदीप सिंह ने बताया कि नौजवानों का घर-घर पहुंचने पर पंथक जत्थेबंदियों की तरफ से स्वागत किया जाएगा। इस मौके उन्होंने दिल्ली सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का दिल से धन्यवाद भी किया जिन्होंने उक्त नौजवानों की रिहाई के लिए अहम रोल अदा किया। इस मौके सुखविंदर सिंह, भाई सुरिंदर सिंह व अन्यों ने केंद्र की मोदी सरकार से कृषि विरोधी कानून वापिस लेने की मांग की ताकि पिछले लंबे समय से अलग-अलग बॉर्डरों पर आंदोलन कर रहे किसान अपने घरों को वापिस लौट पाएं।

Content Writer

Tania pathak