तरोबड़ी माइनर में आई 20 फुट की दरार, 30 एकड़ फसल प्रभावित

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 10:50 AM (IST)

जलालाबाद(सुमित,सेतिया,टीनू): गांव कीड़ियावाली से गुजरती तरोबड़ी माइनर में गत रात्रि अचानक करीब 20 फुट की दरार आ गई, जिसके कारण लगभग 30 एकड़ गेहूं की फसल प्रभावित होने का समाचार है। उधर, माइनर टूटने की सूचना मिलने के बाद सुबह किसान मौके पर पहुंचे और दरार को भरने का काम शुरू किया। 

जानकारी के अनुसार किसान सुखदेव सिंह पुत्र मंगा सिंह की 15 एकड़, कुलदीप सिंह पुत्र टेक सिंह की 7 एकड़, गुरलाभ सिंह पुत्र अजैब सिंह की 4.5 एकड़, सिकंदर सिंह पुत्र गुरजंट सिंह की 3.5 एकड़ गेहूं की फसल प्रभावित हुई है। किसानों ने बताया कि उन्होंने गेहूं को पानी लगाया हुआ था और गत रात्रि माइनर में अचानक दरार पड़ जाने के कारण उनकी गेहूं की फसल को नुक्सान हुआ है। 

मौके पर नहीं पहुंचा कोई अधिकारी
किसानों ने बताया कि सुबह नहरी विभाग को सूचित किया गया, लेकिन मौके पर कोई भी नहरी विभाग का अधिकारी नहीं पहुंचा, जिससे किसानों में विभाग के प्रति रोष व्याप्त है। 

"घटना की जानकारी मिलने के बाद माइनर का पानी बंद करवाया गया। कुछ किसानों ने माइनर में पानी छोड़ने की मांग की थी, जिसके बाद माइनर में पानी छोड़ा था, परन्तु रात को मौसम अचानक खराब होने पर किसानों ने मोघे बंद कर दिए, जिसके कारण माइनर में दरार आ गई।"
-चरनजीत सिंह, जे.ई., नहरी विभाग।

Edited By

Sunita sarangal