दूषित जल पीने से  22 वर्षीय युवक की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 08:18 AM (IST)

लुधियाना (सहगल): बहादुर के रोड स्थित भारती कालोनी में दूषित  जल पीने के कारण एक 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई, जबकि 70 लोग गैस्ट्रो से प्रभावित हुए हैं। सेहत विभाग के एपेडिमॉलोजिस्ट डा. दिव्यजोत ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दूषित पानी से बीमारी फैलने का पता चलते ही विभाग ने प्रभावित इलाके में जाकर पानी के 5 सैम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। इसके अलावा मौके पर मैडीकल कैम्प की स्थापना कर दी गई है, जिसमें आज गैस्ट्रो (उल्टियां व दस्त) से प्रभावित 37 मरीज उपचार करवाने पहुंचे। इनमें 18 मरीज गली नंबर-1 से सामने आए।

युवक की मौत के बारे में उन्होंने बताया कि उसे आज गंभीर अवस्था में सिविल अस्पताल लाया जा रहा था परंतु रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। उक्त युवक 4 दिन से उलटी-दस्त से पीड़ित था। गंभीर मरीजों में 5 को सिविल अस्पताल, जबकि 6 को निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। इसके अलावा 20 के करीब मरीज निजी डाक्टरों के क्लीनिक में अपना उपचार करवाने पहुंचे। डा. दिव्यजोत के अनुसार मैडीकल कैम्प कल भी जारी रहेगा और प्रभावित इलाके में सर्वे करवाने के लिए टीमें भेजी जाएंगी। 

प्रभावित इलाकों में लोगों को सेहत विभाग की टीमों द्वारा क्लोरीन की गोलियां बांटी गईं। दूसरी ओर क्षेत्रवासियों का कहना था कि क्षेत्र में पिछले कई दिनों से गंदा पानी आ रहा था, जिसमें सुबह और शाम पानी का रंग मटमैला नजर आता है।  

Anjna