भगवान ऐसी मौत किसी को ना दे, लाश देखकर कांप गई हर किसी की रूंह

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 01:08 PM (IST)

दसूहाः गांव बसोआ में करंट लगने के कारण 22 वर्षीय नौजवान की मौत हो गई, जिसकी खंभे से लटकती लाश देखकर हर किसी की रूह कांप गई। 

जानकारी के अनुसार गांव बसोआ में प्राईवेट ठेकेदार अधीन काम करते गुरभेज सिंह पुत्र स्व. महेन्दर सिंह निवासी गांव पुल्लपुख्ता जिम्मीदार मोटर की स्पलाई ठीक करने के लिए खंभे पर चढ़ा था। इसी दौरान उसे करंट लग गया, जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई और उसकी लाश खंभे से लटक गई। बताया जा रहा है गुरभेज सिंह के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है और वह विधवा मां राज कौर का इकलौता सहारा था। 

इस संबंधित जब बिजली बोर्ड की सब-डिविज़न के एस.डी.ओ. सुखवंत सिंह और एस.डी.ओ. से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मोटरों की स्पलाई दिन के समय तो बंद रहती है और हाईवोल्टेज़ बिजली की तारों के अर्थ हो जाने कारण भी करंट आ सकता है लेकिन फिर भी इस संबंधित उच्च स्तरीय जांच की जा रही है। पंजाब राज बिजली मज़दूर संघ के राज्य प्रधान कामरेड विजय कुमार शर्मा ने पंजाब सरकार और पावरकाम के चेयरमैन से मांग की है कि मृतक के परिवार को 10 लाख का मुआवज़ा, माता को पैंशन और परिवार के एक मैंबर को सरकारी नौकरी दी जाए। मौके पर पहुंचे थाना प्रमुख दसूहा गुरदेव सिंह, जांच अधिकारी ए.एस.आई. सरबजीत सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

Vatika