विजीलैंस विभाग ने रिश्वत लेता एस.एच.ओ.किया काबू

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 10:20 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया): विजिलेंस विभाग की टीम ने थाना अमीर खास के एसएचओ गुरिंदर सिंह वडैच को 23 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है। 

जानकारी के अनुसार करनैल सिंह वासी सुखेरा बोलदा से एसएचओ अमीर खास ने एक मामले में कार्रवाई करने के लिए 1 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी जिसके बाद करनैल सिंह ने यह मामला सीपीआई संगठन के नेताओं के ध्यान में लाया व बाद में इसकी शिकायत विजिलेंस टीम को दी गई। शुक्रवार को जब करनैल सिंह ने एसएचओ अमीर खास को 23 हजार रुपए की रिश्वत दी तो डीएसपी गुरिंदरजीत सिंह व इंस्पेक्टर अमनदीप सिंह की अध्यक्षता वाली टीम द्वारा रेड करके गिरफ्तार कर लिया गया। उधर, करनैल सिंह वासी सुखेरा बोदला ने बताया कि उसने निर्मल सिंह फौजी फिरोजशाह के पास से जेसीबी मशीन खरीदी थी व यह जेसीबी उसने मक्खन सिंह गजनी से ली थी व उसने 1 लाख 88 हजार रुपए देने थे। उसने बताया कि वह बैंक की किश्तें रेगुलर देता रहा व 3-4 किश्तें रहती थी। परंतु उन्होंने साजिश के तहत उससे जेसीबी छीन ली व बाद में उसने कार्रवाई के लिए थाना अमीर खास को शिकायत दी। 

करनैल सिंह ने बताया कि इस संबंधी कार्रवाई के लिए एसएचओ ने किसी दलाल द्वारा 1 लाख रुपए की मांग की व उसने पेशगी के तौर पर 40 हजार रुपए दलाल को दिया जबकि एसएचओ के पास 27 हजार रुपए ही पहुंचा और इसके बाद शेष राशि देने लिए विजिलेंस विभाग द्वारा रिकार्डिंग उपकरण दिया गया। उसने बताया कि शुक्रवार बाद दोपहर थाना अमीर खास अंदर 23 हजार रुपए मौके पर दिया। उधर, इस संबंधी डीएसपी गुरिंदरजीत सिंह ने मीडिया को पूरी जानकरी देने से इंकार कर दिया व कहा कि इस संबंधी जानकारी एसएसपी फिरोजपुर प्रैस कांफे्रस करके देंगे व कार्रवाई संबंधी एसएचओ को गिरफ्तार करने की बात जरूर कबूली। इस संबंधी एसएसपी विजिलेंस फिरोजपुर हरगोबिंद सिंह से फोन पर बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि कार्रवाई चल रही है।
 

Vaneet