कोरोना वायरसः कर्फ्यू उल्लंघन को लेकर 232 मामले दर्ज, 111 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 10:00 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू उल्लंघन को लेकर आज 232 मामले दर्ज किए गए और 111 लोगों को गिरफ्तार किया गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कर्फ्यू को पूरी तरह सफल बनाने के लिए बुनियादी सुविधाओं व घर तक डिलीवरी प्रणाली सुनिश्चित करने की दिशा में समग्र रणनीति बनाई गई। कर्फ्यू उल्लंघन के सर्वाधिक 38 मामले मोहाली में दर्ज किए गए। अमृतसर (ग्रामीण) में 34, तरनतारन और संगरूर में तीस-तीस मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा अमृतसर में 14, जलंधर में 10, बटाला में छह, गुरदासपुर में चार, पटियाला में सात, रोपड़ में चार, फतेहगढ़ साहिब में 11, जालंधर ग्रामीण में सात, होशियारपुर में नौ, कपूरथला में चार, लुधियाना ग्रामीण में दो, एसबीएस नगर में एक, बठिंडा में तीन, फिरोजपुर में सात, मोगा में चार और फरीदकोट में एक मामला दर्ज किया गया। 

पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने बताया कि सर्वाधिक 43 लोगों को तरनतारन से गिरफ्तार किया गया जबकि कपूरथला में 23 और होशियारपुर में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा बठिंडा से 13, फिरोजपुर व पटियाला से पांच-पांच, गुरदासपुर से चार और लुधियाना ग्रामीण से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। खन्ना, पठानकोट, बरनाला, लुधियाना कमिश्नरेट, फाजिल्का और मानसा में कर्फ्यू उल्लंघन का एक भी मामला सामने नहीं आया। इसके साथ-साथ श्री मुक्तसर साहिब से आज क्वारांटाईन प्रतिबंधों के उल्लंघन के दो मामले सामने आए।

इसी के साथ पुलिस महानिदेशक ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिया कि आवश्यक सेवाएं जैसे टेलीकॉम, बैंक, एटीएम, प्रेस, डॉक्टर, चिकित्साकर्मी, सफाई कर्मचारी, इलेक्ट्रिशियन और प्लंबरों के लिए कर्फ्यू पास जारी किए जाएं। उन्होंने फील्ड पुलिस स्टाफ से सामाजिक कार्यकर्ताओं की तरह काम करने और 50 से 100 पुलिसकर्मियों की टीमें बनाई जाएं जो लोगों तक खाने का सामान और दवाइयां पहुंचाने में समन्वय करें। पुलिस से युवाओं का स्वयंसेवी दल, डिलीवरी ब्वायस को साथ मिलाकर किराना दुकानों और ग्राहकों के बीच एक आपूर्ति कड़ी स्थापित करने को कहा ताकि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घरों तक की जा सके।

Mohit