Canada से आए फोन ने परिवार में मचाया कोहराम, पलो में मच गई चीख-पुकार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 06:53 PM (IST)

संदोड़ (जहूर/रिखी):  कनाडा में एक और पंजाबी की मौत होने की सूचना मिली है। जानकारी के मुताबिक, मालेरकोटला जिले के मानकी गांव  की 24 वर्षीय लड़की की 17 सितंबर को कनाडा में मौत हो गई है। मृतक लड़की की पहचान अनु मालड़ा (24) पुत्री गुरप्रीत सिंह निवासी मानकी गांव के रूप में हुई है। मृतक अनु के पिता ने रोते-रोते कहा कि उनकी प्रतिभाशाली बेटी अनु हमेशा लड़कों की तरह बनकर रहती थी और करीब 4 साल की पढ़ाई व  बेहतर भविष्य के लिए कनाडा चली गई थी और अब वह वर्क परमिट पर काम कर रही थी।

आज दोपहर में परिवार को फोन आता है कि अनु अब इस दुनिया में नहीं रही। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी अनु कुछ समय से बीमार थी लेकिन पिछले दिनों उसकी मां से फोन पर बात हुई थी और वह ठीक थी। गौरतलब है कि अनु मालड़ा की एक बड़ी बहन कनाडा में है और एक छोटा भाई अपने माता-पिता के साथ रहता है। इस मौके पर मोजूद गांव के मुखिया सुखमिंदर सिंह आढ़ती, सुखदर्शन सिंह राणू ने कहा कि मेहनती परिवार है और लड़की के पिता एक छोटे दुकानदार हैं। जिसने कड़ी मेहनत और कर्ज लेकर अपनी बेटी को कनाडा भेजा ताकि वह परिवार के विकास में योगदान दे सके, लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था।

उन्होंने सरकार और मददगारों से गुहार लगाई कि अनु मालड़ा का शव कनाडा से पंजाब लाया जाए। वहीं परिवार भी चाहता है कि अनु का शव उसके गांव मानकी, पंजाब की मिट्टी में मिले। उनका कहना है कि परिवार अनु के शव को गांव तक लाने का खर्च उठाने में सक्षम नहीं है और ऐसे में राज्य सरकार को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए ताकि माता-पिता और ग्रामीण मृतक अनु मालड़ा को अंतिम विदाई दे सकें और अपने हाथों से उसका अंतिम संस्कार कर सकें।
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News