देश के 250 संगठनों ने 8 जनवरी को ग्रामीण भारत बंद करने का किया ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 05:49 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): कर्जा माफी ना करने, पराली को जलाने के मामले में किसानों के खिलाफ दर्ज किए गए पुलिस केस, आर्थिक संकट से दुखी किसान खुदकुशियां करने के रास्ते पर, किसानों से संबधित लटकती आ रही मांगों व मुश्किलो को लंबे समय से सरकारों की तरफ से अनदेखा किए जाने के रोष में देश के 250 संगठनों ने 8 जनवरी को भारत बंद करने का ऐलान कर दिया है। 

यह अहम फैसला आज यहां सीपीआई के जिला हेड क्वार्टर ईसडू भवन में प्रधान भुपिंदर सिंह सांबर की प्रधानगी में हुई कुल हिंद किसान संघर्ष तालमेल कमेटी की मीटिंग में लिया गया। मीटिंग में लिए गए फैसलो की जानकारी देते हुए डाक्टर दर्शन पाल ने बताया कि 10 दिसम्बर को जिला स्तर की मीटिंग करके 8 जनवरी 2020 के ग्रामीण भारत बंद के संबंध में 15 दिसम्बर से 5 जनवरी तक समूह जिलों में बंद को सफल बनाने को लेकर अन्य सहयोगी संगठनो के साथ मिलकर मुहिम चलाई जाएगी। इसी के साथ ही सभी जिलो से ही ग्रामीण भारत बंद करने संबंधी डिप्टी कमिश्नरों के माध्यम से राष्ट्रपति को मांग पत्र भेजे जाएगे। 

इसी मीटिंग में पंजाब सरकार की तरफ से पंचायती जमीनो को कारपोरेट घरानो को दिए जाने का विरोध प्रस्ताव भी पारित किया गया। यह भी मांग की गई कि पराली जलाने के मामले में दर्ज किए गए पुलिस केस बिना शर्त वापिस लिए जाए। फरीदकोट में महिला डाक्टर को इंसाफ दिलवाने हेतु लड़े जा रहे संघर्ष पर लाठीचार्ज करने की निंदा की गई। 
 

Mohit