पंजाब में नशा करने वाले 26,000 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी : अमरेन्द्र

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 11:33 PM (IST)

जालन्धर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा है कि नशों के मामले में उनकी सरकार जीरो टोलरैंस नीति का पालन करेगी तथा नशों पर रोक लगाने के मामले में किसी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आज एक बार फिर से नशा बेचने वाले तस्करों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार राज्य में से नशों को खत्म करने के प्रति दृढ़संकल्प है। राज्य में अभी तक एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत 20 हजार से अधिक केस दर्ज किए गए हैं तथा 22 हजार से अधिक गिरफ्तारियां हुई हैं।

मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा एक तरफ नशों पर रोक लगाने के लिए पुलिस को नशा तस्करों के विरुद्ध सख्त अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं तो दूसरी तरफ नशा करने वाले नौजवानों का उपचार भी सरकारी अस्पतालों व क्लीनिकों में शुरू कर दिया गया है। अभी तक राज्य के विभिन्न नशा छुड़ाऊ केंद्रों में 26 हजार लोगों का उपचार किया जा रहा है। नशों पर रोक लगाने के लिए सरकार ने इसे एक जंग के रूप में लिया है तथा सरकार को इस संबंध में समाज के सभी वर्गों से सहयोग मिल रहा है क्योंकि पूरा समाज चाहता है कि पंजाब को नशामुक्त बनाया जाए। नौजवानों को नशों के प्रति सतर्क करने के लिए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विशेष कार्यक्रम भी लांच किया गया है जिसे आम जनता से भारी समर्थन मिल रहा है।

राज्य की पुलिस के उच्चाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं कि वे नशा बेचने वालों के मामले में कोई ढील न बरतें तथा अगर सरकार के नोटिस में ऐसी कोई बात आई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। पिछले 10 वर्षों में पूर्व सरकार ने नशों पर रोक लगाने के लिए कोई कदम नहीं उठाए। उन्होंने कहा कि नशों पर अगर रोक न लगाई गई तो आने वाली पीढिय़ां हमें माफ नहीं करेंगी।

Des raj