कृषि कानूनों के खिलाफ रक्त से लिखा 29वां पत्र PM मोदी को भेजा

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 04:02 PM (IST)

श्री आनंदपुर साहिब (दलजीत सिंह): भाई कन्हैया जी सेवा सोसाइटी की तरफ से शिरोमणि कमेटी मैंबर भाई अमरजीत सिंह चावला के नेतृत्व में श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व को समर्पित रक्तदान कैंप एस.जी.पी.सी. के सहयोग से तख्त श्री केसगढ़ साहिब में लगाया गया।

सिंघू बार्डर में कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए चल रहे रक्तदान कैंप के द्वारा मिशन सेवा सोसाइटी की ओर से आज तक 28 रक्त से लिखी चिट्ठियां  प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री, उपराष्ट्रपति, राष्ट्रपति, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस, प्रधान यू.एन.ओ. को लिखी जा चुकी हैं।

रक्तदान कैंप का उद्घाटन तख्त श्री केसगढ़ साहिब में सिंह साहिब ज्ञानी रघबीर सिंह ने किया। इस मौके भाई कन्हैया जी सेवा सोसाइटी जी के मुख्य सेवक जत्थेदार तरनजीत सिंह निमाणा द्वारा तख्त श्री केसगढ़ साहिब से 29वां रक्त से लिखा पत्र प्रधान मंत्री मोदी के नाम लिखा और उस पर तख्त श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह और भाई अमरजीत चावला ने दस्तखत किए। 

क्या लिखा था चिट्ठी में? 
इस मौके जत्थेदार ने प्रधानमंत्री मोदी को रक्त से लिखे पत्र द्वारा कहा कि- 'आपका खरीदा हुआ मीडिया इस बात का प्रचार कर रहा है कि मोदी जी जो फैसला ले लेते हैं, फिर पीछे नहीं हटते। उन्होंने कहा कि 'मैं आपको बताना चाहता हूं कि शहनशाह जी के फतह की चिट्ठी मुगल राज के तख्त में कील साबित हुई थी और औरंगजेब उसे पढ़ कर मर गया था परन्तु आपके कानूनों से पंजाब और पंजाबी मरे नहीं बल्कि पूरी ताकत के साथ भारत के किसानों को एकजुट कर आपके आगे डट गए हैं। यदि आपने सही समय पर इन कानूनों को रद्द न किया तो एक भविष्वाणी आपके और आपकी सरकार के लिए कर देते हैं। यह आपके बनाए कानून आपके राज की जड़ों को उखाड़ने के लिए साहिब श्री गुरु गोबिंद सिंह महाराज जी के प्रकाश पर्व के मौके पर तख्त श्री केसगढ़ साहिब से लिखे रक्त के पत्र दिल्ली तख्त में कील साबित होगी।

Tania pathak