पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, लूटपाट की वारदातों में शामिल 3 आरोपी काबू

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 03:57 PM (IST)

लुधियाना (गौतम): शहर के अलग-अलग इलाकों में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने के आरोपी सी.आई.ए. 2 की पुलिस ने 3 युवकों को काबू कर लिया, जबकि गिरोह का सरगना पुलिस गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने आरोपियों से 5 मोबाइल, 1 लैपॅटाप, 2 मोटरसाइकिल, लोहे के दात व अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया है।

आरोपी बाऊंसर, ए.सी. रिपेयर करने का काम व ओवार लाक का काम करने की आड़ में वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस ने काबू किए गए आरोपियों की पहचान गांव कोहाड़ा के रहने वाले गुरकीत सिंह उर्फ गुरी, मोहल्ला हरगोबिंद नगर के रहने वाले अंगद कुमार, भोला कालोनी ताजपुर रोड के रहने वाले रिंकू कुमार उर्फ रिंकू व फरार की पहचान रामनगर मुडिंया कलां के रहने वाले अजय कुमार उर्फ बिल्ला के रूप में की है।

इंस्पेक्टर राजेश शर्मा इंचार्ज सी.आई.ए. 2 ने बताया कि आरोपियों ने 1 अक्तूबर को बी.एस.एन.एल. के कर्मचारी राकेश कुमार से उसका लैपटॉप व नकदी छीन ली थी, जिस पर पुलिस ने जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने मौके पर जाकर आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगाली तो पता चला कि काबू किए गए उक्त 3 आरोपी बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार थे और जब राकेश जालंधर जाने के लिए समराला चौक के पास बस का इंतजार कर रहा था तो आरोपियों ने उससे लैपटॉप व नकदी छीन ली।

पुलिस ने फुटेज के आधार पर आगे जांच करते हुए आरोपियों की पहचान कर ली। आरोपियों के खिलाफ पहले भी थाना डिवीजन नंबर-3 में मामला दर्ज है। आरोपियों से अभी शिकायतकर्त्ता का मोबाइल व अन्य सामान बरामद करने वाला है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि उक्त आरोपी चोरी के मोटरसाइकिलों पर सवार होकर ताजपुर रोड की तरफ से गांव खासी कलां में जा रहे हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपियों को काबू कर लिया। शुरूआती पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह तेजधार हथियार दिखा कर राहगीरों से लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते थे।

आरोपियों से पूछताछ कर पता लगाया जा रहा है कि मोटरसाइकिल कहां से चोरी किए हैं और किन-किन इलाकों में वारदात को अंजाम दिया है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया है कि वह चोरी किए गए मोबाइल आरोपी व सरंगना अजय कुमार बिल्ला को देते थे। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपी अंगद के खिलाफ पहले भी लूटपाट करने के आरोप में मामले दर्ज हैं और आरोपी 25 मई 23 को ही जेल से जमानत पर रिहा हुआ है और जेल से आते ही वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News