3 एकड़ खड़ी गेहूं की फसल में लगाई आग, एक ही परिवार के 5 सदस्यों पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 03:12 PM (IST)

सिद्दवां बेट : गांव परजिया बिहारीपुर में जमीन विवाद के चलते एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने कुछ अज्ञात लोगों के साथ मिलकर खेत में लगी गेहूं की फसल में आग लगा दी, जिससे 2 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। इस संबंध में शिकायत मिलने पर सिधवां बेट थाने की पुलिस ने एक ही परिवार की 2 महिलाओं समेत 5 लोगों के खिलाफ सिधवां बेट थाने में मामला दर्ज किया है। आरोपियों की पहचान रेशम सिंह पुत्र लाभ सिंह, कुसलिया बाई पत्नी रेशम सिंह, बलविंदर कौर उर्फ ​​देबो पुत्री रेशम सिंह, किशन सिंह पुत्र रेशम सिंह, बलजीत सिंह पुत्र रेशम सिंह निवासी गांव परजिया बिहारीपुर के रूप में हुई है। 

फिलहाल सभी आरोपी अपने घरों से फरार हैं। पुलिस की ओर से उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। इस संबंध में जानकारी देते हुए थाना सिधवां बेट के एएसआई बेअंत सिंह ने बताया कि पीड़ित देस राज पुत्र कृष्ण सिंह निवासी कन्निया खुर्द ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि जसवंत सिंह पुत्र नरिंदर सिंह निवासी परजिया बिहारीपुर ने उसे अपनी साढ़े 4 एकड़ जमीन ठेके पर दे है। जिस पर उसने गेहूं की फसल लगाई थी।

इस संबंध में कथित आरोपी उसे यह कहकर फसल काटने से रोक रहे हैं कि जमीन उनकी है और वे फसल भी काटेंगे। करीब एक सप्ताह पहले उसने अपनी फसल काटने के लिए खेत में कंबाइन लगाई थी। जिसके बाद उक्त आरोपियों ने खेत में आकर उत्पात मचाना शुरू कर दिया और फसल काटने से रोक दिया। जब उसने अपनी कटाई मशीन बंद नहीं की तो उन लोगों ने उसकी फसल में आग लगा दी। जिससे उसकी 3 एकड़ जमीन में लगी गेहूं की फसल जलकर राख में तब्दील हो गई। इसी बीच आरोपी धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने एक हफ्ते तक मामले की जांच करने के बाद आरोपियों के खिलाफ सिधवां बेट थाने में मामला दर्ज कर लिया। जांच अधिकारी ने बताया कि फिलहाल सभी आरोपी घर से फरार हो गए हैं और उनकी तलाश की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News