नशा तस्करों पर CIA स्टाफ का Action, 7.50 करोड़ की हेरोइन व ड्रग मनी सहित 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2023 - 08:10 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): सी.आई.ए. स्टाफ गुरदासपुर ने स्पैशल विंग के साथ मिल कर एक कार में सवार एक महिला सहित तीन आरोपियों को काबू कर उनसे 1 किलो 500 ग्राम हैरोईन, एक लाख रुपए ड्रग मनी तथा एक छोटा कम्पूयटराईज कंडा बरामद कर आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। अंतर्राष्ट्रीय मार्कीट में हैरोईन की कीमत लगभग 7 करोड़ 50 लाख रुपए बताई जा रही है।

सी.आई.ए. स्टाफ गुरदासपुर के इंचार्ज इन्सपैक्टर कपिल कौशल ने बताया कि उन्होने स्पैशल बिंग के साथ मिल कर शुगर मिल पनियाड़ गुरदासपुर के गेट के साथ नाकाबंदी की हुई थी तथा वाहनों की चैकिंग की जा रही थी। इसी दौरान एक कार जो अमृतसर की तरफ से आ रही थी को जांच के लिए रोका गया। कार में सवार लोगों ने अपनी पहचान जरमनप्रीत सिंह पुत्र लखबीर सिंह निवासी गुरू तेग बहादुर नगर तरनतारन, सोनम पत्नी सतनाम सिंह निवासी संघा बाईपास गोईंदपाल साहित तरनतारन तथा जसप्रीत सिंह पुत्र इन्द्रजीत सिंह निवासी फतेह चौंक तरनतारन बताई। कार की जांच करने पर कार के डैश बोर्ड से 1 किलो 500 ग्राम हैरोईन तथा एक लाख रूपये ड्रग मनी तथा एक छोटा इलैक्ट्रानिक कंडा बरामद हुआ। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी जरमन सिंह के विरुद्ध पहले भी अमृतसर जिलें मे हैरोईन तस्करी के कई केस दर्ज तथा जमानत पर है। जबकि गिरफ्तार महिला सोनम जो जरमन सिंह की दोस्त बताई जाती है, को वह इसलिए साथ रखते थे ताकि पुलिस महिला के कार में बैठा होने पर शक न करे। जबकि सोनम इसके अवैध कारोबार में बराबर की हिस्सेदार है। आरोपियों ने बताया कि उन्होने यह हेरोइन जम्मू में किसी बिल्ला नाम के गुज्जर को सप्लाई करनी थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के दौरान और खुलासे होने की संभावना है। 

Content Editor

Subhash Kapoor