चुनाव अयोग के आदेशों की उड़ी धज्जियां, कालेज के आगे फायरिंग करने के मामले में 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2019 - 04:52 PM (IST)

मोगा(आजाद): थाना समालसर के अंतर्गत पड़ते गांव रोडे में स्थित जी.टी.बी.गढ़ पॉलीटेक्निक कालेज के गेट के आगे चुनाव अयोग तथा जिला मैजिस्ट्रेट मोगा द्वारा असले उठाकर चलने पर लगाई गई पाबंदियों की धज्जियां उड़ाते हुए एक छात्र द्वारा हवाई फायर किए जाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में तीन कथित आरोपियों सतवंत सिंह उर्फ सन्नी, जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सू दोनों निवासी गांव रोडे, भूपिन्द्र सिंह उर्फ भिंदा निवासी गांव राजेयाना के खिलाफ थाना समालसर में अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

जानकारी देते हुए थाना समालसर के सहायक थानेदार बसंत सिंह ने बताया कि जब वह पुलिस पार्टी सहित इलाके में गश्त कर रहे थे, तो उन्हें गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि करीब 20-25 दिन पहले पॉलीटेक्निक कालेज रोडे में उपाध्यक्ष का चुनाव होने जा रहा था जिसमें कालेज का छात्र सतवंत सिंह उपाध्यक्ष बनना चाहता था। जिस पर वह अपने साथियों के साथ उपाध्यक्ष के पोस्टर छपवाकर कालेज के गेट के आगे लगा रहा था। इस अवसर पर उसके कई समर्थक छात्र भी उपस्थित थे। इसी दौरान उसके एक समर्थक भूपिन्द्र सिंह ने जसप्रीत सिंह का लाइसैंसी पिस्टल लाकर उसे दे दिया। जिसने उक्त पिस्टल से एक हवाई फायर दिया। 

इस तरह उसने लोकसभा चुनाव के चलते चुनाव अयोग के निर्देशों पर असला उठाकर चलने पर पाबंदी होने तथा जिला मैजिस्ट्रेट द्वारा लगाई गई पाबंदियों का उल्लंघन किया और सरेआम हवाई फायर किया। जिस पर उन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर कालेज के पास बने बस स्टैंड पर छापामारी करके उक्त तीनों कथित आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें पूछताछ के बाद माननीय अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उक्त तीनों को जुडीशियल हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

Vaneet