महिलाओं से बालियां व चैनियां झपटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 3 मैंबर गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 11:37 PM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र) : पुलिस ने महिलाओं से बालियां और चेनियां झपटने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एस.एस.पी. पटियाला मनदीप सिंह सिद्धू ने पुलिस लाइन में पत्रकार सम्मेलन में बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ पटियाला के इंचार्ज इंस्पैक्टर शमिंद्र सिंह, कप्तान पुलिस इन्वैस्टीगेशन मनजीत सिंह बराड़, उप कप्तान पुलिस इन्वैस्टीगेशन सुखमिंद्र सिंह चौहान के नेतृत्व में इंस्पैक्टर समिंद्र सिंह इंचार्ज सी.आई.ए. स्टाफ पटियाला ने पुलिस पार्टी समेत पंजाब और हरियाणा में स्नैचिंग करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 3 सदस्यों को गांव हिरदापुर भादसों रोड पटियाला में नाकाबंदी दौरान  मोटरसाइकिल समेत गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि स्नैचिंग की पटियाला जिले की 7 और पंजाब तथा हरियाणा की कुल 15 वारदातों को ट्रेस करने में सफलता हासिल हुई है।

मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि पकड़े गए 3 स्नैचरों की पहचान बंटी मल्होत्रा पुत्र बीरबल दास मल्होत्रा निवासी सिनेमा चौक सुनाम जिला संगरूर जोकि अब राजपुरा में रह रहा है, हरप्रीत सिंह उर्फ लंबू उर्फ काली पुत्र भोला सिंह निवासी नजदीक सिमी पैलेस बरनाला जो अब सुनाम जिला संगरूर में रह रहा है और करण चोपड़ा उर्फ बबली पुत्र कृष्ण चोपड़ा निवासी चोपड़ा पत्ती नरवाना जिला जींद (हरियाणा) के तौर पर हुई है। उनसे 2900 नशीली गोलियां और एक लीटर नशीला तरल पदार्थ भी बरामद किया गया है। आरोपियों के खिलाफ थाना बख्शीवाला में मामला दर्ज किया गया है। जांच दौरान इनसे कुछ और वारदातों में छीनी सोने की बालियां आदि बरामद की गई हैं।

बंटी मल्होत्रा और करण चोपड़ा की जान-पहचान जेल में हुई थी
एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि गिरफ्तार किए गए बंटी मल्होत्रा और करण चोपड़ा की आपस में जान-पहचान जेल में हुई थी जबकि हरप्रीत सिंह को बंटी मल्होत्रा सुनाम में रहने करके पहले से ही जानता था। अप्रैल 2018 में बंटी मल्होत्रा जेल में जमानत पर आया था। इसके बाद में करण चोपड़ा कुछ समय पहले ही कुरुक्षेत्र जेल में से बाहर आया है फिर इन तीनों दोषियों ने मिलकर स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया।

आरोपियों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा में 20 मामले हैं दर्ज
एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि गिरफ्तार किए व्यक्तियों से की गई पूछताछ से कई अहम खुलासे हुए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से पंजाब और हरियाणा में 20 मुकद्दमे दर्ज हैं, जिनमें से पटियाला में 7, संगरूर में 5, मानसा में 2 और बरनाला में 1 स्नैचिंग की वारदात इनकी तरफ से की गई है जोकि पहले भी अलग-अलग जुर्मों में जेल जा चुके हैं। एस.एस.पी. ने बताया कि गिरोह के मुख्य सरगना बंटी मल्होत्रा के खिलाफ जिला पटियाला में चोरी और लूटपाट के 15 केस थाना अर्बन एस्टेट, त्रिपड़ी, सटी राजपुरा में दर्ज हैं। हरप्रीत सिंह उर्फ लंबू के खिलाफ सुनाम (जिला संगरूर) में 2 केस दर्ज हैं और करण चोपड़ा उर्फ बबली के खिलाफ 3 केस पातड़ां, कुरुक्षेत्र और कैथल (हरियाणा) में चोरी और हथियार एक्ट के अंतर्गत दर्ज हैं।

Des raj