मौसेरे भाई ने करवाया था Acid Attack, 25 हजार में हुआ था सौदा

punjabkesari.in Saturday, Feb 02, 2019 - 03:14 PM (IST)

जालंधर(महेश):  पी.ए.पी. चौक में 23 साल की लैब टैक्नीशियन युवती पर एसिड अटैक करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार हुए 2 युवक हिमाचल के ऊना से जबकि 1 लुधियाना का बताया जा रहा है। वहीं 1 युवक अभी भी फरार है, जिसे जल्द गिफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपियों की पहचान जसविंदर सिंह, गुरदीप सिंह तथा मनी के रूप में हुई जबकि प्रीत फरार बताया जा रहा है। 


पीड़िता को सबक सिखाने के लिए रची गई थी साजिश
जांच अधिकारी ने बताया कि लड़की का मौसेरा भाई गुरदीप असम में नौकरी करता है । इन दिनों छुट्टी लेकर अपने  इलाज के लिए जालंधर आया हुआ था। गुरदीप अपनी मुसेरी बहन पर बूरी नजर रखता था लेकिन उसके द्वारा अंदेखा किए जाने पर गुरदीप ने अपनी बुआ के लड़के जसविंदर के साथ मिलकर पीड़ित मनिंदर को सबक सिखाने की साजिश रची। इस काम को अंजाम देने के लिए जसविंदर ने लुधियाना के मनी और प्रीत के साथ बात की, जो उसके दोस्त थे। 25 हजार में सौदा तय हुआ। 

28 और 29 जनवारी को की गई रेकी
जांच अधिकारी ने बताया कि गुरदीप और जसविंदर ने 2 दिन तक 28 और 29 जनवारी को लगातार उसके घर से चलने से लेकर अस्पताल पहुंचने तक की रेकी की और मनी और प्रीत को बताया कि पी.ए.पी. चौक में पीड़ित मनिंदर ऑटो बदलती थी। वारदात के दिन गुरदीप और जसविंदर भी वारदात स्थल पर साइड में खड़े थे लेकिन यह किसी के सामने नहीं आए, जिस कारण पुलिस को जल्द कोई शक नहीं पड़ सका। वारदात के बाद मनी और प्रीत लुधियाना चले गए और इनके पीछे ही गुरदीप और जसविंदर तह सौदे अनुसार बाकि रकम जोकि 20 हजार रुपए देने गए। पेशी के रूप में 5 हजार रुपए पहले ही दिए गए थे। 


लुधियाना से किया गया तेजाब का इंतजाम
जांच अधिकारी ने बताया कि 25 हजार में सौदा तय होने के बाद मनी और प्रीत लुधियाना से ही तेजाब का इंतजाम किया। वारदात के समय प्रीत ने अपना मोटरसाइकिल स्टार्ट रखा और मनी ने पीड़ित लड़की के चेहरे पर तेजाब फैंका और उसके बाद बड़े आराम से मनी प्रीत की बाइक पर बैठा और सीधे बेखौफ लुधियाना पहुंच गया। प्रीत अभी भी पुलिस की पहुंच से बाहर है। इस संबंध में अभी पुलिस ने पीड़ित लड़की के बयान दर्ज करने है। 

क्या है मामला
गौरतलब है कि बुधवार को पीएपी चौक के निकट ऑटो से उतरते वक्त एक युवती पर बाइक सवार तेजाब फेंककर फरार हो गए। युवती निजी अस्पताल में ड्यूटी पर जा रही थी। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने झुलसी अवस्था में युवती को अस्पताल पहुंचाया था। पीड़ित युवती की पहचान गुजांपीर इलाके की मनिंदर कौर के रूप में हुई थी। वह शहर के जौहल अस्पताल में लैब टैक्रीशिन के पद पर कार्यरत है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची थाना कैंट की पुलिस ने आरोपियों पर कारवाई करते हुए मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी। लेकिन आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस का दावा है कि जल्द आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Vatika