सरहद पार से चलते एक और रैकेट का पर्दाफाश; BSF सिपाही समेत 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 07:38 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर(अश्वनी, धवन): पंजाब पुलिस ने तरनतारन जिले में 2 तस्करों समेत पाक सरहद पर तैनात बी.एस.एफ. सिपाही को गिरफ्तार कर सरहद पार से चलते नशों और हथियारों की तस्करी के एक और रैकेट का पर्दाफाश किया है। दोषियों की पहचान सुरमेल सिंह, गुरजंट सिंह और राजस्थान के गंगानगर जिले में रावला मंडी के निवासी बी.एस.एफ. सिपाही राजिंद्र प्रसाद के तौर पर हुई है।

पुलिस मस्कट, ओमान से फरार सरगना सतनाम सिंह उर्फ सत्ता की हवालगी लेने के लिए कार्रवाई कर रही है, जहां 2 तस्करी मामलों में भगौड़ा अपराधी घोषित किए जाने के बाद वह भाग गया था। डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने बताया कि गुरमीत सिंह के नाम पर जाली पासपोर्ट और आधार कार्ड का प्रयोग किया था। मुल्जिम विरुद्ध पहले से ही तस्करी के 5 केस दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता की अनुचित साधनों से अर्जित जायदाद, जिसे संधू कालोनी अमृतसर में रिश्तेदार मनिंद्र कौर के नाम पर खरीदा था, को फ्रीज कर दिया है।

पर्दाफाश करने वाली जालंधर पुलिस (ग्रामीण) ने गिरफ्तार तीन मुल्जिमों के पास से चीन की बने एक 0.30 बोर पिस्तौल समेत 5 जिंदा कारतूस और 24.50 लाख रुपए बरामद किए थे। गुप्ता ने बताया कि जालंधर ग्रामीण पुलिस ने 26 जुलाई को सूचना के आधार पर कार्रवाई कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया था, जो दिल्ली से कार में आ रहे थे। तलाशी दौरान पुलिस ने कार से 25 ग्राम हैरोइन बरामद की। दोनों ने पहचान सुरमेल और गुरजंट के तौर पर बताई। पूछताछ के बाद पुलिस ने सुरमेल के पास से .30 बोर पिस्तौल समेत 5 जिंदा कारतूस और &5 ग्राम हैरोइन बरामद की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News