लूट की झूठी कहानी बनाकर स्क्रैप बेचने वाले ट्रक चालक सहित 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 13, 2019 - 10:19 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिब(बख्शी/जज्जी): समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ छेड़ी हुई मुहिम के अंतर्गत जिला फतेहगढ़ साहिब पुलिस ने लूट की झूठी कहानी बनाकर पैसे हड़पने के मामले में एक ट्रक चालक सहित 3 लोगों को गिरफ्तार कर बेची स्क्रैप और 4.50 लाख रुपए बरामद किए हैं, जबकि 2 आरोपी फरार हैं। 

इस संबंधी पत्रकारों को जानकारी देते एस.पी. (डी) हरपाल सिंह ने बताया कि ट्रक चालक सुखविंदर सिंह पुत्र जगीर सिंह निवासी झील रोड थाना त्रिपड़ी जिला पटियाला द्वारा थाना सरङ्क्षहद में बयान दर्ज करवाए गए थे कि 9 मई की रात को 5 अज्ञात लोग उसके ट्रक सहित 31 टन स्क्रैप, 5 हजार रुपए और एक मोबाइल हथियारों के बल पर माधोपुर चौक नजदीक से छीनकर ले गए और उसको सारी रात वाहन में रखने के बाद अगले दिन माधोपुर चौक छोड़ गए।  

उन्होंने बताया कि डी.एस.पी. (डी) जसविन्दर सिंह टिवाना और डी.एस.पी. फतेहगढ़ साहिब रमिन्दर सिंह काहलों की निगरानी में थाना सरहिन्द के एस.एच.ओ. रजनीश सूद के नेतृत्व में सहायक थानेदार जगरूप सिंह द्वारा की जा रही मामले की जांच दौरान स्क्रैप के मालिक कपिल जिंदल उर्फ रिंकू पुत्र जगदीश चंद निवासी ईस्ट उतर नगर न्यू दिल्ली ने ट्रक चालक सुखविन्दर सिंह के खिलाफ अपना ब्यान दर्ज करवाया, जिसके आधार पर ट्रक चालक सुखविन्दर सिंह से जब सख्ती के साथ पूछताछ की गई तो उसने कथित तौर पर ट्रक छीनने वाली कहानी को झूठी बताया और कथित तौर पर स्कैप बेचने संबंधी माना। 

उक्त चालक यह स्कैप दिल्ली की एक फर्म से लेकर आया था जो उसने मंडी गोङ्क्षबदगढ़ ले जानी थी। उक्त ट्रक चालक ट्रक का मालिक भी है और उसके ट्रक की कथित तौर पर कुछ किस्तें भी नहीं भरी हुई थीं। ट्रक चालक सुखविन्दर सिंह सहित दविन्दर कुमार (दलाल) पुत्र सतपाल निवासी मंडी गोङ्क्षबदगढ़, सुखविन्दर सिंह पुत्र तारा सिंह निवासी मंडी गोङ्क्षबदगढ़, एक फर्म के मालिक, मैनेजर दीपक कुमार को मामले में नामजद किया गया जिनके पास उक्त स्क्रैप बेचा गया था और ट्रक को किसी सुनसान जगह पर खड़ा कर दिया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में ट्रक चालक सुखविंदर सिंह, दविंदर सिंह, सुखविंदर सिंह पुत्र तारा सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि फर्म के मालिक और मैनेजर को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी जारी है। गिरफ्तार किए कथित आरोपियों से बेची स्क्रैप और 4.50 लाख रुपए बरामद किए जा चुके हैं।

Vaneet