नशा तस्करों की 3 करोड़ की संपति फ्रीज,नहीं बेच सकेंगे  प्रॉपर्टी

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2020 - 09:54 AM (IST)

सुल्तानपुर लोधीः कपूरथला पुलिस ने सुल्तानपुर लोधी के 6 नशा तस्करों की 3 करोड़ की संपति फ्रीज कर दी है। यह तस्कर सुल्तानपुर लोधी के गांव सेंचा, तोती व लाटियांवाल के रहने वाले हैं। इन लोगों की अपने गांवों में काफी जायदाद है, जहां पर पुलिस ने वीरवार को प्रॉपर्टी फ्रीज करके जब्त किए जाने के नोटिस चस्पा कर दिए हैं। इससे अब यह तस्कर अपनी प्रॉपर्टी बेच नहीं सकेंगे।

वहीं, एक तस्कर की करीब 10 लाख कीमत की 9 कनाल 05 मरले की खेतीहर जमीन कुर्क करने के आदेश दे दिए है, जिसे राजस्व विभाग की तरफ से बेचने के लिए नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सुल्तानपुर लोधी के डी.एस.पी. सरवन सिंह बल व एस.एच.ओ. इंस्पेक्टर सरबजीत सिंह ने बताया कि सुल्तानपुर लोधी के गांव सेंचा, तोती व लाटियांवाल के नशा तस्कर पूरन सिंह, चरण सिंह, केहर सिंह, अमनदीप सिंह उर्फ अमना, मलकीत सिंह और हरप्रीत सिंह की 2,96 करोड़ की आलीशान कोठियां, लग्जरी गाड़ियां-बाइक्स, खेतीहर जमीन कंपीटेट अथॉरिटी दिल्ली की तरफ से फ्रीज की गई है। इस संबंधी राजस्व विभाग के रिकार्ड में दर्ज किया जा चुका है।


 उन्होंने बताया कि यह सारी चल/अचल जायदाद नशा बेचकर बनाई गई है। इनमें से गांव सेंचा के पूरन सिंह की 10 लाख कीमत की 09 कनाल 05 मरने जमीन कुर्क करने के आदेश हासिल हुए हैं। इस जमीन को बेचने के लिए राजस्व विभाग की ओर से नीलामी की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। वहीं, इन तस्करों की गांव में मौजूद प्रॉपर्टी पर नोटिस चस्पा कर दिए हैं, जिससे यह लोग अब अपनी जमीन किसी भी सूरत में बेच नहीं सकेंगे।

 
पुलिस द्वारा फ्रीज प्रॉपर्टी में 2.45 करोड की पांच कोठियां, 29.5 लाख की छह गाड़ियां, 1.73 लाख के पांच बाइक और 19.50 लाख की तीन खेतीहर जमीन शामिल हैं। डीएसपी के अनुसार तीन तस्कर जेल में हैं। एक जमानत, एक कोरोना वायरस के चलते पैरोल और एक भगौड़ा चल रहा है। इनमें कुछ तस्कर वो हैं, जिन्होंने रेड करने जाने वाली पुलिस पर कई बार हमले भी किए हैं। सुल्तानपुर लोधी के कुछ और गांव जहां तस्करों ने नशा बेचकर प्रॉपर्टी बनाई है, उनका रिकार्ड हासिल करके कार्रवाई अमल में लाई जाएगी 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News