3 किलोमीटर पीछा कर वैन को किया काबू, 1,000 किलो पनीर बरामद

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 11:27 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): स्टेट फूड कमिश्नर काहन सिंह पन्नु के निर्देशों पर मिशन तंदरुस्त पंजाब अधीन जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. सेवा सिंह व डेयरी विकास बोर्ड के डिप्टी डायरैक्टर दविन्द्र सिंह के नेतृत्व में आज तड़के साढ़े 4 बजे के करीब मुकेरियां के नजदीक नौशहरा पत्तन में नाकाबंदी लगाई गई थी। इस दौरान एक पिकअप वैन को रुकने का इशारा किया गया तो वैन चालक ने मौके से तेजी से भागने की कोशिश की। टीम ने करीब 3 किलोमीटर दूर तक पीछा कर वैन को काबू कर लिया। 

वैन की जब तलाशी ली गई तो टीम ने उसमें से 1,000 किलो पनीर बरामद किया। प्रारम्भिक जांच में पनीर की संदिग्ध क्वालिटी देख टीम ने उसका सैम्पल खरड़ लैबोरेटरी भेज दिया। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी सूचना अनुसार टीम ने इसके बाद मुकेरियां-तलवाड़ा रोड पर कई दुकानों व दोधियों के मिल्क प्रोडक्ट्स व दूध के सैम्पल भी जांच के लिए खरड़ लैबोरैटरी जांच के लिए भेजे। 

इस अवसर पर डा. सेवा सिंह ने बताया कि टीम को सूचना मिली थी कि गुरदासपुर एरिया से पनीर होशियारपुर, जालंधर, लुधियाना व हिमाचल प्रदेश को भेजा जाता है। मिलावटी पनीर को ये लोग 200 रुपए किलो बेचते हैं जिसे दुकानदार आगे 300 रुपए प्रति किलो के भाव में बेच लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते हैं। उन्होंने दुकानदारों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि खाने-पीने के पदार्थों को तैयार करते समय फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड एक्ट का पूरा पालन किया जाए। 

 
 

Des raj