नाकाबंदी के दौरान हरियाणा नंबर की कार से 3 लाख रुपए बरामद, पुलिस ने की राशि जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 09:45 PM (IST)

जालंधर(महेेश): लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जालंधर-फगवाड़ा हाईवे पर की गई नाकाबंदी के दौरान परागपुर पुलिस चौंकी के प्रभारी नरेन्द्र मोहन ने हरियाणा के नं. की चिट्टे रंग की स्विफ्ट कार से 3 लाख रूपए की राशि बरामद की है। 

जालंधर कैंट के ए.सी.पी. रविन्द्र सिंह ने बताया कि एस.एच.ओ. कैंट के नेतृत्व में परागपुर चौंकी के पास लगाए गए नाके के दौरान ए.एस.आई. नरेन्द्र मोहन ने मौके मौजूद एफ.एस.टी. के सहयोग से उक्त कार को चैकिंग के लिए रोका, जिसमें राजीव गर्ग पुत्र धर्मपाल गर्ग निवासी बिशन सरूप कालोनी पानीपत समेत कुल पांच लोग सवार थेे। गर्ग व उनके साथी कार से बरामद हुए 2-2 हजार के 150 नोटों ( 3 लाख रूपए) के बारे में कोई सबूत पेश नहीं कर पाए, जिसके बाद पैसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए। 

पुलिस के मुताबिक सबूत न पेश किए जाने तक यह राशि उन्हें नहीं मिलेगी। पुलिस ने इस संबंध में संंबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया हैै और कल सुबह राशि खजाने में जमा करवा दी जाएगी। ए.सी.पी. रविन्द्र सिंह ने बताया कि चुनावों के चलते कोई भी शख्स बिना किसी सबूत के 50 हजार से अधिक राशि कहीं भी नहीं लेकर जा सकता। उन्होंने कहा कि अगर राशि ले जानी हा तो उसके लिए यह जरूरी है कि राशि कहां से लेकर आए हो और कहां लेकर जानी है। 
 

Vaneet